आदिवासियो से 250 बीघा वनभूमि कराई मुक्त: काट रहे थे पेड़ो को

कोलारस। कोलारस अनुविभाग के ग्राम इचौनिया व बामौर के बीच स्थित तकरीबन 200 से 250 बीघा वनभूमि को रविवार को मुक्त कराया गया इस वन भूमि पर आदिवासी अवैध रूप से हरे-भरे वृक्षों को काटकर जमीन को खेती के लिए समतल कर रहे थे दोपहर वन विभाग के एसडीओ एमएस श्रीवास्तव के नेतृत्व में आधा सैकड़ा से अधिक वन अमले ने स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से वनभूमि से कब्जाधारकों को हटाकर वनभूमि को मुक्त कराया। 

कोलारस के ग्राम इचौनिया एवं बामौर के बीच वन विभाग की सैकड़ों बीघा बेशकीमती भूमि पडी हुई है, वन भूमि पर पचावली व राजापुरा के आदिवासियों द्वारा विगत दिनों से हरे भरे वृक्ष काटकर जंगलों को समतल कर उक्त वनभूमि को खेती के लिए तैयार किया जा रहा था ग्रामीणों द्वारा इचौनिया, बामौर व खरैह में आदिवासियों द्वारा किए जा रहे वृक्षों का खात्मा करने की शिकायतें वन महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार की जा रही थी।

विवार दोपहर वन विभाग के एसडीओ एमएस श्रीवास्तव के नेतृत्व में कोलारसए बदरवास, पिछोर, करैरा, रन्नौद आदि वन अमले सहित रन्नौद तहसीलदार एवं रन्नौद थाना प्रभारी रामेन्द्रसिंह चौहान के साथ इचौनिया व बामौर के बीच पहुंचकर वन भूमि पर कब्जाधारक दस से बारह परिवार के 50 से अधिक आदिवासियों को समझाइश के बाद आदिवासियों को वनभूमि से बेदखल कर दिया गया।