11 अगस्त को लगेंगें कागज के टुकडे वाले मेडिकल कॉलेज के टेंडर

शिवपुरी। इस बार लोक सभा चुनाव में कागज के टुकडे की संज्ञा से नाबाजा गया शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है कि आने वाली 11 अगस्त को शिवपुरी के प्रस्तावित मेंडिकल कॉलेज के भवन निर्माण के टेंडर लग सकते है।

जानकारी के अनुसार 11 अगस्त को प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए टेंडर प्रकिया प्रारंभ होगी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की माने तो लोकसभा में उनके द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री जेपी नड्डा से प्रश्न पूछा गया था कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया में देरी क्यों हो रही है। 

जिसके जवाब स्वरूप उन्होंने जो जानकारी भेजी है उसमें अधिकारियों ने केंद्र सरकार को आश्वस्त किया है कि 11 अगस्त तक प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए टेंडर लग रहे हैं। इस पर क्षेत्रीय सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार भी प्रकट किया है। 

वर्ष 2014 में हुआ था स्वीकृत 
8 फरवरी 2014 को तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद ने शिवपुरी में 190 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज की स्थापना की स्वीकृति प्रदान की, 3 दिन के अंदर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से विधिवत आदेश भी प्राप्त हो गए। अगस्त 2015 में जमीन का आवंटन भी हो गया था। डीपीआर बनाने का काम भी पूरा हो चुका है। ऐसे में इसके निर्माण में हो रही देरी की वजह को जानने के लिए सिंधिया ने लोक सभा ने प्रश्न उठाया था। 

मेडिकल काउंसिल से भी आई एनओसी 
मेडिकल काउंसिल से इस संबंध में एनओसी आनी थी। सिंधिया के सवाल पूछने के बाद सभी तरह की एनओसी भी विभाग को प्राप्त हो गई है। 

11 को होगी टेंडर प्रक्रिया 
हमें जो उत्तर मिला है उस आधार पर 11 अगस्त तक मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 
ज्योतिरादित्य सिंधिया,सांसद गुना-शिवपुरी