SR कंपनी ने आधे शहर को लूटा, 250 में से 10 चैनल आ रहे है

शिवपुरी। शिवपुरी में केबल डिजिटलाइजेशन के नाम पर एसआर कंपनी ने जो सेटटॉप बॉक्स लगाए हैं उनकी घटिया क्वालिटी को लेकर उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। आम आदमी के साथ धोखाधड़ी करते हुए पहले तो इन्हें महंगी रेट पर बेचा गया और अब इन घटिया किस्म के सेट टॉप बॉक्स पर आए दिन प्रसारण सेवा भी ठप हो रही है। 

चाहे जब सिग्रल चले जाते है। पिछले एक सप्ताह से हालत यह है कि प्रसारण सेवा ठप है और चार या पांच गिने-चुने चैनल ही इस समय आ रहे हैं। इस सेटटॉप बॉक्स को लगवाने के बाद लोग अपने आप को ठगा  सा महसूस कर रहे हैं। 

200 से 250 चैनल का किया था वादा
शिवपुरी में अपना काम शुरू करने वाली एसआर कंपनी ने उपभोक्ताओं को बड़े-बड़े सपने दिखाकर वादा किया था कि उनकी केबल पर 200 से 250 चैनल आएंगे। प्रसारण की क्वालिटी भी पहले से बेहतर होगी, लेकिन इस वादे की हवा निकल चुकी है। जिन 200 से 250 चैनलों के प्रसारण का वादा एसआर कंपनी ने किया था उस वादे के मुताबिक प्रसारण नहीं हो रहा। 

हजारों सेट टॉप बॉक्स खपाए, बिल नहीं दिए
शहर में इस समय 10 हजार से ज्यादा सेट टॉप बॉक्स उपभोक्ताओं के घरों केबल नेटवर्क कंपनी ने लगाए हैं। इसमें किसी भी उपभोक्ता को इस सेट टॉप बॉक्स का पूरा पैसा देने के बाद भी खरीदी बिल नहीं दिए गए। प्रसारण सेवा गड़बड़ाने के बाद जब परेशान उपभोक्ता खरीदी बिल मांग रहे हैं तो कंपनी और ऑपरेटर पल्ला झाड़ रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि वह इस कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में जाना चाहते है कि लेकिन उन्हें बिल न देकर धोखाधड़ी हुई है। 

परेशान लोग बोले- हो FIR
इस केबल नेटवर्क का सेट टॉप बॉक्स लगवाने वाले परेशान लोगों ने बताया है कि इस धोखाधड़ी को लेकर प्रशासन इस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करे। लोगों का कहना है कि घटिया किस्म के सेट टॉप बॉक्स 1200 से 1500 रुपए लेकर लगाए गए। लोगों की मांग है कि वाणिज्य कर विभाग और जिला प्रशासन के आला अधिकारी इस धोखाधड़ी को संज्ञान में लेकर इस पर कार्रवाई करें।