Kolaras में सेल्समेन और अधिकारियों का भ्रष्टाचारी गठबंधन

शिवपुरी। शासन चाहे कितने भी जतन कर ले परन्तु राशन की कालाबाजरी रूकने का नाम नही ले रही है। इस समय कोलारस तहसील मे राशन की कालाबाजारी की खबर सबसे ज्यादा आ रही है। आम आदमी शिकायत करता है तो सेैल्समेन का हटाया नही बल्कि उसका ट्रांसफर कर दिया जाता है। पढिए सेल्समैनों के इस ट्रांसफर सिस्टम में सामने आता भ्रष्टाचार का मजबूत गठबंधन...

जानकारी के अनुसार बदरवास में 3 माह पूर्व राशन की दुकान से राशन नही बटने की शिकायत पर सेल्समेन को हटा दिया गया और उसकी दुकान को सील कर दिया गया। कार्रवाही के नाम पर स्थानीय जि मेदार अधिकारियों ने इस सेल्समेंन का ट्रासफर कर,दुसरी जगह की शासकीय उचित मूल्य की दुकान दे दी। यह घटना इस बात को सत्य करती है कि यहां पीडीएस में सिस्टम में भ्रष्टाचार का मजबूत गठबधंन है। 

दूसरा यह मामला प्रकाश में आया है कि जनसुनबाई में एक व्यक्ति आवेदन देकर गया कि मेरे नाम से कुछ लोग पीडीएस की राशन की दुकाने चला रहे है। और मेरे दास्तावेज लगा रखे है,आगे कोई भी गडबडी होती है तो मुझे जि मेदार नही ठहराया जाए। इससे यह प्रतीत होता है कि पीडीएस सिस्टम में सीधे-सीधे ऐसे लोग कालाबाजारी कर रहे है जिनका रसूक है और अधिकारियों से मिलीभगत है और पकडे जाए तो उनका नाम न आए किसी और का नाम आए जिसके दास्तावेज लगाकर दुकाने संचालित की जा रही है। 

इस मामले में खाद्य अधिकारी का कहना है कि कंट्रोलो की दुकानेा पर सेल्समेन रखना व हटाने का काम स्थानीय एसडीएम का होता है, वे ही कुछ बता सकते है जब एसडीएम कोलारस से इस मामले के लिए फोन पर संपर्क साधने की कोशिश की तो उनसे संपर्क नही हो पाया।