फॉरेस्ट गार्ड का हत्यारा गिरफ्तार, पुलिस से थी सांठगांठ

शिवपुरी। शिवपुरी के बहुचर्चित वनपाल हत्या काण्ड मामले में पुलिस को बडी सफलता हाथ आने की सुगबुगआहट सामने आ रही है। पुलिस से जुडे विश्वसनीय सूत्रों जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार पुलिस ने वनपाल जगदीश मिन्जवार के हत्यारे दिनेश भील को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार दिनेश भील को पुलिस ने राजस्थान के एक गांव से गिरफ्तार कर लिया है और देर शाम पुलिस उक्त आरोपी को लेकर जिले के भीतर आ जायेगी। अपुष्ट सूत्रों की माने तो पुलिस ने दिनेश भील से वनपाल के शव को बरामद करने के लिए पूछताछ कर रही है। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में उक्त आरोपी द्वारा पुलिस को कुछ भी नहीं बताया गया है। गौरतलब है कि जिस बदमाश दिनेश भील ने वनपाल जगदीश मिन्जवार की कुल्हाडी से काटकर हत्या की है। उसके द्वारा कुछ वर्ष पूर्व एक अन्य फॉरेस्ट कर्मी पर जानलेवा हमला बोला गया था। 

इस मामले में भी जगदीश भील पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी लेकिन इस घटना के लंबा समय गुजर जाने के बाद भी शिवपुरी पुलिस ने दिनेश भील की गिरफ्तारी के लिए कोई प्रयास नहीं किये थे। अगर पुलिस ने समय रहते दिनेश भील को गिरफ्तार कर लिया होता तो दिनेश भील के हौसले इतने बुलन्द न होते और वह इस तरह के निर्मम हत्याकाण्ड को अंजाम नहीं दे पाता।