रोजगार सहायक रिंजी राजा बर्खास्त

शिवपुरी। जनपद पंचायत बदरवास की ग्राम पंचायत टीलाकलांं की रोजगार सहायक रिंकी राजा चौहान को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। कलेक्टर ने यह कार्रवाई ग्राम टीलाकला की सरपंच रामबाई वाल्मीकि की शिकायत पर जनपद पंचायत बदरवास के सीईओ व उपयंत्री द्वारा पेश की गई जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। 

बदरवास जनपद की ग्राम पंचायत टीलाकलां की रोजगार सहायक रिंकी राजा चौहान व सरपंच राम बाई वाल्मीकि ने एक दूसरे के खिलाफ जनपद पंचायत में शिकायत की थी। इसकी जांच जनपद सीईओ व उपयंत्री रामेश्वर गुप्ता द्वारा की गई जिसमें पेश की गई रिपोर्ट में ग्राम पंचायत की पंच परमेश्वर योजना के खाते से 5 लाख 70 हजार रुपए रोजगार सहायक के भाई संजय प्रताप चौहान व भूपेंद्र प्रताप चौहान के खाते में ट्रांसफर होना पाया गया। 

उस वक्त ग्राम पंचायत के सचिव का प्रभार भी रिंकी राजा के पास था। वहीं सरपंच की शिकायत थी कि सचिव ने चेक पर उसके फर्जी दस्तखत कर लिए। इसी तरह ग्रेवल रोड पिछोर से राजघाट की तरफ 6 दिन मजदूरों से काम कराया गया। लेकिन मस्टर रोल पर 4 दिन ही कार्य करना बताया गया। इसके अलावा वहीं गोपी की मौत हो जाने के बाद भी जॉबकार्ड डिलीट करने की कार्रवाई नहीं की गई।