मंगलम बना राजनीति का अखाडा, चुनाव कल

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था मंगलम के इतिहास में पहलीबार संचालक मंडल के चुनाव हो रहे हैं। अभी तक संचालक मंडल निर्विरोध रूप से चुन कर आता रहा है। 23 संचालक मंडलों के चुनाव में मतपत्र में हालाकि 34 प्रत्याशियों के नाम है, लेकिन इनमें से महेश श्रीवास्तव, राकेश जैन आमोल और नरेन्द्र जैन भोला ने अपने आपको चुनाव प्रक्रिया से दूर कर लिया है और मतदाताओं से उन्हें वोट न देने की अपील की है। 

उनके द्वारा जारी प्रेस बयान में समाजसेवी संस्था मंगलम में चुनाव दुर्भाग्य पूर्ण है। संचालक मंडल का चुनाव कल 21 जुलाई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक निराश्रित भवन शिवपुरी में होगा। मतदान के लिए चुनाव अधिकारी ने पूरी तैयारी कर ली हैं। वहीं प्रत्याशी भी जन संपर्क में जुटे हुए हैं। उन्होंने चुनाव जीतना प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। प्रत्याशी घर-घर जाकर संपर्क में जुटे हुए हैं और जहां पहुंचना संभव नहीं है वहां  मोबाईल के जरिये मतदाताओं से संपर्क किया जा रहा है। 

चुनाव में 850 मत दाता 23 संचालकों का चुनाव करेगा। एक मतदाता अपने चयन के 23 उ मीदवारों का चयन करेगा। शेष बचे 31 प्रत्याशियों में से 23 प्रत्याशी पैनल बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि शेष 8 प्रत्याशी अपनी दम पर चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। मंगलम सचिव राजेन्द्र मजेजी, राकेश गुप्ता, अजय खैमरिया और जिनेश जैन का पैनल सभी 23 प्रत्याशियों को चुनाव लड़ा रहा है।