ओवरलोड के बिना ही धसक गई रोड़, अब प्रशासन किस पर करेगा एफआईआर

शिवपुरी। शहर के वीआईपी रोड़ जो कि निर्माण से पहले से ही सुर्खियों में रहा। इस रोड़ की गुणवत्ता को लेकर लगातार सबाल उठे पंरतु प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की नतीजन बीते रोज एक ईट से भरा ट्रक इस रोड़ से गुजर रहा था। रोड़ के घटिया निर्माण के यह रोड़ पूरी तरह पोल खोल दी।

प्रशासन ने आनन-फानन में सब इंजीनियर को निलबिंत कर ट्रक चालक पर मामला दर्ज कर दिया। परंतु आज यह रोड़ दूसरी जगह से अपने आप ही धसक गई। अब समझ से परे है कि अब प्रशासन किस पर कार्यवाही करेगा। इसके अलावा सीवर लाइन के दो चैंबर भी टूट गए। इस नई सीसी सडक़ का एक हिस्सा पिछले रविवार को धंसक गया था। 

यह हिस्सा उस समय धंसका था जब यहां पर एक ईटों से भरा ट्रक यहां से गुजरा तो नवनिर्मित सीसी सडक़ पूरी तरह से धंस गई थी और इस घटिया निर्माण की पोल खुल गई थी। अब जैसे-जैसे इस सीसी निर्माण के आसपास बारिश के पानी का भराव होता जा रहा है और अब यह सीसी सडक़ अन्य स्थानों से भी धंसकती जा रही है। 

पीडब्ल्यूडी द्वारा सर्किट हाउस रोड पर यह सीसी सडक़ एक करोड की लागत से बनाई जा रही थी। पिछले छह महीने से यहां पर काम चल रहा था और एक सप्ताह पहले ही पूरा काम हुआ था। इस दौरान उद्धघाटन से पहले ही यह सडक़ जगह-जगह से धंसक गई है। इस सडक़ के निर्माण में लापरवाही सामने आने पर कलेक्टर के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर एमएल धाकड़ को सस्पेंड किया जा चुका है। 

अब लगातार कई जगह से रोड धंसकने की सूचना सामने आने के बाद पीडब्ल्यूडी के ईई सहित अन्य जि मेदार अफसर चिंता में आ गए है। कारण है कि अब भोपाल स्तर से इस लापरवाही पर ईई आरके गुप्ता पर कार्रवाई हो सकती है। सूत्रों ने बताया है कि यहां पर सडक़ निर्माण के दौरान यहां पर अर्थवर्क के अलावा सही ढंग से सीसी सीमेंट का गारा और सरिया नहीं डाला गया  जिसके कारण रोड धंसक रही है। 

यह मार्ग जगह-जगह से धंसक जाने के बाद जो बड़े गड्ढे हुए वहां से निकलने वाले लोगों के लिए यह गड्ढे खतरनाक हो चुके हैं और कभी बडा हादसा हो सकता है। इस रोड पर रहने वाले लोगों का कहना है कि यह रोड जो धंसकी है वहां पर लेेबलिंग कर इसे बंद किया जाए और बैरिकेट्स लगाए जाएं अन्यथा यहां कोई हादसा हो सकता है।