बडी खबर: शिवपुरी नपाध्यक्ष मुन्नालाल ग्वालियर में गिरफ्तार

शिवपुरी। सुबह की चाय के साथ खबर आई है कि कि शहर के बहुचर्चित बीपीएल काण्ड में फंसे शिवपुरी के प्रथम नागरिक एवं नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को कोतवाली पुलिस ने ग्वालियर से वकील के यहां जाते समय दबौच लिया है। बताया जा रहा है कि उन्है कोतवाली पुलिस शिवपुरी लाकर कोर्ट में पेश करेगी।

जैसा कि विदित है कि बीते अप्रैल को दो-दो बीपीएल राशनकार्ड बनवाने के मामले में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह का मामला शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रकाशित किया था। मुन्नालाल के इस कृत्य का भाजपा सहित स्थानीय समाजसेवी संगठनो ने विरोध किया और इस विरोध पर शिवपुरी प्रशासन ने इस मामले की जांच तत्कालिन एसडीएम नीतू माथुर को जांच अधिकारी नियुक्ति कर जांच कराई। 

जांच अधिकारी ने नपा के कर्मचारी सहित नपाध्यक्ष कुशवाह के बयानो और नपा के अभिलेखो के जांच उपरांत यह जांच सिद्व कर दी और इस जांच में लिखा गया कि नपाध्यक्ष मुन्नालाल किसी भी तरह बीपीएल राशन कांड  बनबाने की पात्रता नही रखते है। इस कारण इन पर कार्यवाही होनी चाहिए। 

इसी जांच के आधार पर नपा के स्वास्थ्य अधिकारी गोविंद भार्गव की रिर्पोट पर कोतवाली पुलिस ने नपाध्यक्ष कुशवाह पर अप्रेल माह में ही भादवि की धारा 420 सहित विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज कर लिया था। 

मुन्नालाल कुशवाह ने इस गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली और हाईकोर्ट ने इस मामले मे मुन्नालाल कुशवाह को राहत देते हुए गिरफ्तार पर रोक लगा दी थी लेकिन इस मामले की बीते रोज सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के न्यायामूर्ति श्री विवेक अग्रवाल ने इस गिरफ्तारी पर से रोक हटा दी। 

बताया जा रहा है कि जैसे ही हाईकोर्ट ने शहर के प्रथम नागरिक मुन्नालाल कुशवाह की गिर तारी पर से हटी रोक को हटाया वैसे ही कोतवाली शिवपुरी पुलिस ने मुन्नालाल कुशवाह की गिर तारी के प्रयास शुरू कर दिए और आज सुबह ग्वालियर से दौलतगंज रोड से मुन्नालाल को पुलिस ने जब धर दबौचा जब वह अपने वकील के यहां इस मामले को हाईकोर्ट की डबल बैंच में ले जाने का प्रयास कर रहे थे।