रंगदारी न देने पर युवक ने दुकानदार को चाकूओं से गोंदा

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम जामखो में परचून की दुकान संचालित करने वाले दुकानदार को गांव के ही एक युवक ने रंगदारी न देने पर चाकू घोंप-घोंपकर  घायल कर दिया जिससे दुकान संचालक की जान पर वन आई। 

इस मामले में पुलिस ने घायल युवक की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ 307 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। वहीं दूसरी ओर से घायल दुकानदार के खिलाफ 323, 504 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि आठ बजे ग्राम जामखो में रहने वाला धर्र्मेन्द्र पुत्र हरीराम धाकड़ फरियादी महेन्द्र धाकड़ की परचून की दुकान पर पहुंचा जहां आरोपी ने उक्त दुकानदार को रंगदारी दिखाते हुए फ्री में सामान मांगा जिस पर दुकानदार ने मना कर दिया तो आरोपी गालीगलौंच करने लगा। 

जब दुकानदार ने उससे कहा कि उसका परिवार भी यहीं है। वह गाली गलौंच न करें। जिसे अन्य लोगों ने भी समझाया तो आरोपी वहां से चला गया। घटना को लगभग ढाई घंटे बीत जाने के बाद रात्रि करीब 10:30 बजे आरोपी हरीराम चाकू लेकर गांव में पहुंचा उस समय दुकानदार अपनी दुकान बंद कर गांव में रहने वाले भग्गू जाटव के मकान पर बैठा था। 

तभी आरोपी ने उस पर चाकू से हमला बोल दिया। चाकू महेन्द्र के पेट में मारने के बाद आरोपी शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चाकू से प्रहार किया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

बाद में घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया जहां पुलिस ने आरोपी हरीराम के खिलाफ हत्या प्रयास का मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद हरीराम भी थाने पहुंचा और उसने भी घायल महेन्द्र के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।