कांग्रेसियों के कारण ही यशोधरा राजे विधान सभी चुनाव जीतती है: अनिल उत्साही

शिवपुरी। शिवपुरी की दुर्दशा के लिए कांग्रेसी ही दोषी है जो विधानसभा चुनाव में फूलछाप बनकर भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे को चुनाव जिताते हैं। उक्त आरोप सेवादल जिलाध्यक्ष अनिल उत्साही ने माधव चौक पर आयोजित कांग्रेस के धरना आंदोलन में पार्टी को संबोधित करते हुए कही।

जिस मंच से यह कडवा सच वोला गया था उस मंच पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, विजयपुर विधायक रामनिवास रावत और सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय के प्रभारी अमिताभ हर्षी  सहित सैकड़ों कांग्रेसियों के बीच लगाया। उनके आरोप से कांग्रेस के धरने में हडक़ंप व्याप्त हो गया और किसी ने भी उनके आरोप का खण्डन नहीं किया।

हुआ यह कि कांग्रेस ने आज से नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह की कथित गिर तारी और अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर वैधानिक प्रक्रिया पालन न करने के विरोध में अनिश्चितकालीन धरने का माधव चौक पर आयोजन किया है।

धरने में सेवादल जिलाध्यक्ष अनिल उत्साही ने कांग्रेस की दुर्दशा के लिए कांग्रेसियों को दोषी ठहराया और कहा कि पिछले चुनाव में वीरेन्द्र रघुवंशी तथा 1998 के विधानसभा चुनाव में हरिवल्लभ शुक्ला कांग्रेसियों के भितरघात तथा भाजपा से हाथ मिलाने के कारण हारे।

श्री उत्साही ने यहां तक कहा कि मुझे भी खरीदने की कोशिश की गई, लेकिन मैं बिकाऊ माल नहीं हूं। कांग्रेसियों के विश्वास घात के कारण ही पराजित कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी पार्टी छोडक़र चले गए। श्री उत्साही ने कहा कि कांग्रेस जनता की लड़ाई लडऩे का एक राजनैतिक संगठन है, लेकिन कांग्रेसियों ने इस संगठन की छवि बिगाडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी।

लोभ लालच अथवा भयवश राकेश चौधरी और संजय पाठक कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा सामदाम दण्ड भेद की राजनीति करती है और पहले वह प्रलोभन से कांग्रेसियों को खरीदने की कोशिश करती है।

 फिर डराया धमकाया जाता है और इसके बाद कांग्रेस जनप्रतिनिधियों पर मुन्नालाल कुशवाह की तरह झूठे मामले लादकर जेल भिजवा दिया जाता है। धरना आंदोलन में जिला कांग्रेस महामंत्री राकेश जैन आमोल,हरवीर सिंह रघुवंशी, हरिवल्लभ शुक्ला सहित अनेक वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।