बीपीएल राशन कांड: नपाध्यक्ष को मिली जमानत, आए जेल से बहार

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि बीपीएल राशन कांड में जेल की सालाखों के पीछे पहुचने वाले शिवपुरी नपा के अध्यक्ष कुशवाह को अत: आज जमानत मिल गई है। बताया गया है कि मुन्नालाल कुशवाह की वकीलो ने न्यायायल के सामने यह ग्राउंड रखा कि यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है। 

जैसा कि विदित है कि शुक्रवार की रात को ग्वालियर में नपाध्यक्ष मुन्नाालाल कुशवाह को शिवपुरी पुलिस ने गिर तार कर लिया था। शनिवार को उन्है कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उन्हे जमानत नही दी और जेल भेज दिया। 

इस मामले की आज सुनवाई होनी थी और इस मामले को लेकर न्यायालय में गहमा गहमी थी। मुन्नालाल कुशवाह के हाईकोर्ट के वकील अंकुर मोदी और शिवपुरी के वकील गिरिश गुप्ता ने डीजे कोर्ट में नपाध्यक्ष कुशवाह की जमानत का आवेदन लगाया। 

डीजे कोर्ट ने इस मामले को सुनवाई के लिए एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया। दोपहर 3 बजे के बाद इस मामले में करीब 1 घंटे बहस दोनो पक्षो के वकीलो में चली। दोनो ओर की तर्को को सुनने के बाद न्यायालय ने यह फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

करीब 5 बजे के बाद एडीजे न्यायाधीश श्री दिनकर ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह की 50 हजार की जमानत और 50 हजार के मुचलके पर जमानत ली। बताया गया है कि मुन्नालाल के वकीलो ने यह सिद्व कर दिया था कि पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है।