पिछोर के ASI राणा रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के विकासखण्ड पिछोर में आज लोकायुक्त पुलिस ने छापा डाला। जहॉ पर पिछोर थाने में पदस्थ एक एएसआई को टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। उक्त एएसआई एक ऐक्सींडेन्ट की जमानत में एवज में 20000 रूपये की माँग आरोपियों से कर रहा था। ना देने पर उन्हें कई प्रकार से एएसआई द्वारा धमकाया भी गया। जिससे परेशान होकर उक्त युवक ने एक शिकायती आवेदन लोकायुक्त पुलिस को दिया।

जानकारी के अनुसार महेन्द्र शर्मा पुत्र जुगलकिशोर शर्मा से कुछ समय पूर्व एक ऐक्सिडेंट हो गया था। जिसका पुलिस ने पिछोर थाने में मामला भी दर्ज कर लिया। जिसके बाद उसकी विवेचना कर रहे विवेचक एएसआई कप्तान सिंह राणा ने जमानत के लिए रियायत देने के एवज में 20000 रूपये की देने की माँग जुगलकिशोर शर्मा से रखी। जब श्री शर्मा ने कुछ और रियायत देने की बात कही तो एएसआई राणा ने उसे धमकाने का भी प्रयास किया जिसकी शिकायत जुगलकिशोर शर्मा ने लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर को एक आवेदन के माध्यम से शपथ पत्र के साथ दी। 

जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने एक टेप रिकोडर श्री शर्मा को रिर्कोडिंग के लिए दिया। और रिकार्डिग होने के पश्चात जब लोकायुक्त पुलिस ने मामला सही पाया तो श्री शर्मा को 5000 रूपये पाउडर लगे हुए नोट दिये जो एएसआई राणा को देना थे और आज फरियादी शर्मा के साथ लोकायुक्त टीम ने पिछोर में दस्तक दी। जब श्री शर्मा ने पाउडर लगे नोटों को एएसआई श्री राणा के हाथों में दे दिये और वह उनको गिनकर अपनी जेब में रख रहे थे।

तभी श्री शर्मा के इशारे पर  लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों एएसआई कप्तान सिंह को पकड़ लिया और उनके हाथ धुलाये तो उनके हाथों से रंग भी निकला। लोकायुक्त द्वारा रंगे हाथों पकडे जाने की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक मोह मद यूसुफ कुर्रेशी को लगी तो उन्होंने तुरन्त ही एएसआई राणा को निलंबित कर दिया। खबर लिखे जाने तक लोकायुक्त की टीम कार्यवाही करने में लगी हुई है।