बैक ऑफ बडौदा में चैक चोरी, उडाए 2 लाख 65 हजार रूपए

शिवपुरी। हाजी सन्नू मार्केट में स्थित बैंक बडौदा से अज्ञात व्यक्ति ने दो माह पूर्व एक चैक चोरी कर चैक पर कूट रचनाकर बैंक से 2 लाख 65 हजार रूपए की राशि आहरण कर ली। इस घटना से बैंक प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है। 

उक्त चैक ऋषि गैस सर्विस द्वारा जो इंडियन आइल कॉर्पोरेशन के पक्ष में दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में बैंक के मैनेजर की रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 379, 420, 467, 468 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 11 मई मेसर्स ऋषि गैस सर्विस द्वारा इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन के पक्ष में आरटीजीएस से रूपए ट्रांसफर के लिए 2 लाख 65 हजार रूपए का चैक क्रमांक 002149 बैंक को दिया गया। उक्त चैक को किसी अज्ञात व्यक्ति ने बैंक से चोरी कर लिया और जालसाजी कर उस पर गयाधर सत्तार के नाम अंकित कर विन्डो से नगर भुगतान प्राप्त कर लिया। 

उक्त चैक की राशि ऋषि गैस  सर्विस के खाते से नगद निकालने की सूचना जब खाताधारी को लगी और ज्ञात हुआ कि उनके खाते से रूपए तो निकले हैं, लेकिन उक्त राशि इंडियन ऑइल कार्पोरेशन को प्राप्त नहीं हुई जिस पर उन्होंने बैंक मैनेजर सुनील कुमार पाण्डेय से संपर्क साधा तो उन्होंने मामले की छानबीन की तब खुलासा हुआ कि उक्त राशि किसी ने धोखाधड़ी कर निकाल लिए हैं।

इस घटना की जानकारी बैंक मैनेजर ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जिन्होंने मामले में प्रकरण दर्ज कराने का निर्देश मैनेजर को दिया जिस पर कल बैंक मैनेजर श्री पाण्डेय ने शिकायती आवेदन देकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।