अतिक्रमण: भाजपा नेता जैन का संस्कार स्कूल का अतिक्रमण ध्वस्त

शिवपुरी। नालों पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रामकों पर आज नगर पालिका ने एक दिन के अवकाश के बाद कार्यवाही प्रारंभ की जहां सबसे पहले महावीर नगर में स्थित भाजपा नेता रामदयाल जैन मावा वालों का संस्कार स्कूल का 13 फिट जगह में बनाया गया गोदाम हिटैची की सहायता से ढहा दिया गया। 

वहीं दूसरी ओर नाले पर चार फिट की बनी गली को भाजपा नेता ने स्वयं तोडऩा शुरू कर दिया। इसके साथ उनके स्कूल के सामने बनी अमरजीत सिंह की चार फिट की गली को भी श्री सिंह ने तोडऩा शुरू कर दिया। 

महावीर नगर से अतिक्रमण हटाने के बाद दस्ता लक्ष्य स्कूल पर पहुंचा जहां सात फिट अतिक्रमण हटाया जाना था, लेकिन लक्ष्य स्कूल के संचालक ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया था। 

जिस पर प्रशासन ने वहां कोई कार्यवाही नहीं की और आगे नाले के किनारे बने मकानों को तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन हिटैची के नाले में न उतरने पर नपा कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर हाथों से अतिक्रमण हटाया। 

वहीं पुराना बस स्टेण्ड के सामने नाले पर स्टालें रखकर अतिक्रमण करने वाले सात स्टाल धारकों की स्टालों को हिटैची की सहायता से हटा दिया गया और अतिक्रामकों को चेतावनी दी कि वह अपना सामान स्वयं हटा लें और जगह को खाली कर दें। ऐसा नहीं हुआ तो नपा उनके ऊपर दण्डात्मक कार्यवाही करेगी। 

प्रेम स्वीट्स का पांच फिट अतिक्रमण हटाया
शहर के प्रतिष्ठित मिष्ठान विक्रेता प्रेम स्वीट्स के संचालक राकेश जैन के निवास स्थान मंगल मसाले वाली गली में नाले पर पांच फिट का अतिक्रमण कर उस पर बाउण्ड्रीबाल बना ली थी। जिसे नपा के मदाखलत दस्ते ने हिटैची की सहायता से तोड़ दिया। 

वहीं उनके मकान को जोडऩे वाले पुल पर भी अतिक्रमण विरोधी दस्ते की नजर पड़ी लेकिन कथित अतिक्रामक राकेश जैन ने नगर पालिका की अनुमति जब अधिकारियों को दिखाई तो उस पर सहमति व्यक्त करते हुए अतिक्रमण विरोधी दस्तो आगे बढ़ लिया। इस क्षेत्र में आसपास के अतिक्रमण कारियों ने स्वयं अपने हाथों से अतिक्रमणों को तोडऩा शुरू कर दिया। 

मीट मार्केट से भी हटाए अतिक्रमण 
मीट मार्केट में दुकानों के आगे छज्जे और चबूतरे बनाकर अतिक्रमण कर रास्ते को संकुचित कर रखा था। जिस पर नपा के मदाखलत दस्ते ने हिटैची चलाई और देखते ही देखते पूरी मार्केट के अतिक्रमण हटा दिया गया। वहीं अन्य दुकानदारों ने अपनी स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लिए।