बारिश और आंधी ने मचाया कहर, धसकी सीवर लाईन, जगह-जगह गिरे पेड़

शिवपुरी। शहर में कल हुई मामूली बारिश ने शहर में जो कहर बरपाया है उसे देखकर आने वाली बारिश से लोग सहम गए हैं। कल जहां एबी रोड़ पर महल कॉलोनी के पास सीवर खुदाई के बंद किए गए गड्डों की मिट्टी धसक जाने से एक बाईक सवार उसमें गिर गया वहीं, लुहार पुरा में मिट्टी धसकने से एक बड़ा गड्डा हो गया है जो हादसे को आमंत्रण दे रहा है। 

वहीं नालों की सफाई न होने से नालों से पानी की निकासी रूक गई है। कई जगह पेड़ गिरकर वाहनों को क्षति पहुंचा चुके है। यह सिर्फ आधा घंटे हुई बारिश और आंधी का परिणाम है और जब बारिश का मौसम शुरू होगा तो यह स्थिति कितनी भयावह होगी। इसका अंदाजा कल हुई बारिश से लगाया जा सकता है।

शिवपुरी में सीवर लाईन डालने के लिए की गई खुदाई और घटिया निर्माण की पोल बीती शाम हुई बारिश से खुल गई है। जहां बारिश के पानी से मिट्टी धसक  कर गड्डों में तब्दील हो गई। जिसमें गिरकर कई वाहन चालक घायल हो गए। यहां तक कि महल कॉलोनी के सामने एबी रोड़ पर एक बाईक गड्डे में गिर गई जिसे स्थानीय लोगों ने वमुश्किल बाहर निकाला। 

वहीं दूसरी घटना लुहारपुरा में घटित हुई जहा सडक़ पर बाईक से निकल रहा एक युवक अचानक मिट्टी धसकने से उसमें गिर गया और वह घायल हो गया। मिट्टी जैसे-जैसे गीली हुई वह धसक कर गड्डे के रूप में तब्दील हो गई। जिसे स्थानीय लोगों ने बैरीगेट्स लगाकर बंद कर दिया और वहां से गुजरने वाले लोगों को रोककर रास्ता बदल कर जाने के लिए प्रेरित करने लगे। 

यह स्थिति उस समय निर्मित हुई जब मात्र आधा घंटे भी ठीक बारिश नहीं हुई। बारिश के साथ-साथ तेज आंधी चलने से भी शहर को काफी नुकसान हुआ है। अस्पताल चौराहे पर पाराशर स्पोर्टस की दुकान सामने लगा वर्षो पुराना नीम का पेड़ आंधी से उखड़ गया जिससे वहां रखी एक कार और स्कूटी दबकर क्षतिग्रस्त हो गई। 

शहर में पसरा रहा अंधेरा
कल विद्युत विभाग द्वारा दोपहर से ही विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई थी। जिससे शहर वासी गर्मी से दिन भर परेशान रहे वहीं शाम को तेज आंधी और बारिश के कारण कई स्थानों पर विद्युत लाईन टूट गई जिससे पूरे शहर में अंधेरा पसर गया और सुबह 4 बजे तक लोग अंधेरे में घूमते रहे। 4 बजे के बाद कई स्थानों पर विद्युत सप्लाई शुरू की गई, लेकिन शहर के कई स्थानों पर आज सुबह तक विद्युत सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। लोग उमस और गर्मी से जूझते रहे।