2 दिन थमी अतिक्रमण की हिटैची, 21 से फिर शुरू होगा अतिक्रमण

शिवपुरी। प्रशासन, नगर पालिका और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम की कल एसडीएम कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में तय किया गया कि अतिक्रमण विरोधी अभियान पूरी ताकत और जोर के साथ 21 जून से शुरू होगा। 

अतिक्रामको को अपने-अपने अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन की मोहलत दी गई है। इस अवधि में अतिक्रमण न हटने पर नगर पालिका 21 जून से उक्त अतिक्रमणों को हटाएगी। इन दो दिनों में नगर पालिका तोड़े गए अतिक्रमणों का मलबा हटाने और साफ-सफाई करने में जुट गई है। 

कल नगर पालिका ने  पुरानी शिवपुरी क्षेत्र, गांधी कॉलोनी, झिरिया मंदिर क्षेत्र और चन्द्राकॉलोनी में नाले के किनारे बने मकानों के अतिक्रमणों को हटाने हेतु नोटिस जारी कर दिए हैं। उक्त स्थलों पर नगर पालिका ने चिन्ह भी अंकित कर दिए हैं। जिससे इन पूरे इलाकों में हडक़ंप और दहशत की स्थिति है। अतिक्रामकों ने अपने-अपने अतिक्रमण स्वयं हटाना शुरू कर दिए हैं।

चन्द्राकॉलोनी में पांच फिट से लेकर 10 फिट तक अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं इनमें से कई प्रभावशाली लोग है। वहीं यह शिकायत भी सुनने में आ रही है कि चिन्ह लगाने में भेदभाव और पक्षपात बरता जा रहा है। उधर जनता की नजर कमलागंज क्षेत्र में स्थित अशोक बैटरी के पुल पर भी केन्द्रित है। बताया जाता है कि यहां भी नोटिस सर्व कर दिए गए हैं। 

उधर कोर्ट रोड़ पर मरवाड़ी भोजनालय के आसपास के दुकानदारों को भी अतिक्रमण हटाने के लिए अवगत करा दिया गया है। इस इलाके  के सामने स्थित दुकानदारों को चबूतरे हटाने का निर्देश दे दिया गया हैं। 

अग्रवाल धर्मशाला के सामने लगे स्टाल भी हटेंगे
अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत भैरो बाबा मंदिर के पास अग्रवाल धर्मशाला के सामने लगे स्टाल भी हटाए जाएंगे। बताया जाता है कि इन अतिक्रामकों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। यहां पेठा, गजक, लस्सी, चाय आदि की दुकानें सजी हुई है। 

नोटिस जारी होने के बाद इन अतिक्रामकों में भय व्याप्त हो गया है वहीं मिर्ची बाजार में थोक उपभोक्ता भण्डार के नीचे बनी दुकानों को भी हटाने का नोटिस दे दिया गया है। बताया जाता है कि थोक उपभोक्ता भण्डार ने पगड़ी लेकर इन दुकानदारों को बसाया है।