दलित महिला की जमींन को दबंगों के जोत डाला

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोखुर्द में विगत दिवस तीन आरोपियों ने दलित के खेत पर जबरन कब्जा कर उसकी डेढ़ बीघा जमीन को जोत दिया जब पीडि़त ने उन्हें रोका तो आरोपियों ने उसे जाति सूचक गालियां देते हुए जानसे मारने की धमकी दी। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 447, 506, 34, 3(1)क, 3 (2)5 क  एससीएसटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार फरियादी सिपाई जाटव पुत्र पिल्लू जाटव निवासी बिलोखुर्द की चाची की 5 बीघा जमीन गांव में स्थित जिसका सर्वे न बर 392, 514, 524 है। जिस पर फरियादी सिपाही खेती करता है। खेत के पास ही आरोपी नारायण रावत का खेत भी लगा हुआ है। घटना दिनांक 24 जून को शाम 5 बजे आरोपी नारायण और उसके दोनों पुत्र पप्पू रावत और धर्मवीर रावत निवासी सेसई ने उसकी डेढ़ बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया और उसे ट्रेक्टर से जोत दिया। 

जब पीडि़त ने इसका विरोध किया तो उसे जाति सूचक गालियां दी और कब्जा छोडऩे से इन्कार कर दिया। साथ ही उसे धमकी दी कि उसने इस मामले को तूल दिया तो वह उसे जानसे खत्म कर देंगे। यह कहते हुए आरोपी वहां से चले गए बाद में पीडि़त युवक थाने पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर करा दिया।  पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।