लापरवाही: हॉस्पीटल मे फेवीकॉल से कर डाली ड्रेसिंग

शिवपुरी। जिले के कोलारस तहसील में स्थिति प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक मरीज को डे्रसिंग के दौरान फेवीकॉल से चिपकाने का मामला प्रकाश में आया है। ये सुनने में बड़ा अजीव लगा रहा होगा पर यह मामला घटित हुआ मुरारी लाल उपाध्याय के साथ। 

जानकारी के अनुसार  दो दिन पहले मुरारीलाल उपाध्याय उम्र 74 वर्ष निवासी स्टेशन रोड पैर मैं किसी कारण चोट लग गई जिसके चलते उन्हें स्वास्थ केंद्र लेकर पहुंचे तो किसी कर्मचारी ने पट्टी को फेविकॉल जैसे पदार्थ से चिपक दिया आज जब पैर मैं तेज जलन हुई तो पट्टी निकलने की कोशिश की तो नहीं निकली जिसके बाद पट्टी को गर्म पानी और अन्य पदार्थ से वमुस्किल ही निकाली गई।

जिसके बाद पीडि़त के परिवार ने अस्पताल कर्मचारियों पर पट्टी फेविकॉल से चिपकाने के आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में हंगाामा खड़ा कर दिया। पीडि़त के साथ आये उनके नाथी ने बताया की कल से ही दादाजी के पैर मैं जलन हो रही थी आज जब दर्द सहन नहीं हुआ तो हमने पट्टी निकलने की कोशिश की। लेकिन यह डेसिंग इतनी टाइट हो गई की निकालने से भी नही निकल रही। इसे निकालने के लिए गर्म पानी व अन्य सामग्री से काफी मसक्कत करने के बाद निकाली जा सकी । जब आज परिजन अस्पताल पहुंचे और अपनी बात बताई तो वहाँ मौजूद डॉ. ने मामले को गंभीरता से न लेते हुए मामले को टालने की कोशिश की। तव जाकर डॉक्टर आये और परिजनों को शांत कराते हुए दूसरी डे्रसिग कर मामले को रफा-दफा किया।