अतिक्रमण के मामले में कांग्रेस का प्रेस नोट जारी: कहा आमजन में भय हो रहा है

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में प्रशासन द्वारा माननीय न्यायालय के आदेश एवं निर्णय के पालन में,अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है। उसमें विगत दिनों से काफी विसंगतियां देखने और सुनने में आ रही हैं। जैसा कि विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रहा है। जिसके कारण आमजन व्यापारियों में भय और दहशत है। 

जिला कांग्रेस कमेटी शिवपुरी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से प्रशासन का निम्न बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित कराते हुये कहा कि जन हित में प्रशासन इन बिंदुओं का निराकरण कर अतिक्रमण अभियान में पूर्ण पारदर्षिता अपनाते हुये यह सुनिश्चित करे कि अतिक्रमण अभियान में कोई भेदभाव न हो सबके साथ समान व्यवहार हो तथा संबंधित व्यक्तियों को सुनवाई का भी अवसर दिया जाये चुंिक बरसात का समय है। 

ऐसी ििस्थति में अतिक्रमण हटाने में एक निश्चित नीति बनाई जाये और एक निश्चित गाइड लाइन के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही हो। तथा जो अस्थाई अतिक्रमणधारी खोंमचे अथवा ठेले वाले प्रभावित हों उन्हें हटाने से पूर्व एक निश्चित स्थान उपलब्ध कराया जाये जिससे उनकी रोजी रोटी प्रभावित न हो।

यह कि एक तरफ तो शहर सीवर लाइन के अव्यवस्थित कार्य के कारण आवागमन की परेशानी झेल रहा है। रोजाना कोई न कोई दुर्घटनायें हो रही हैं। कई लोग मौत के शिकार भी हो चुके हैं। वर्षा काल में सीवर लाइन के कारण कोई बडी दुर्धटना न हो प्रशासन को सीवर लाइन के कार्य व्यवस्थित कराने पर भी ध्यान देना होगा।

वर्षाकाल से पूर्व नालों की सफाई एवं मलवा हटना भी जरूरी है। ऐसी ििस्थत में प्रशासन को जन हित और षिवपुरी शहर की जनता को कोई असुविधा न हो एक निश्चित नीति के तहत अतिक्रमण अभियान चलाना चाहिये। माननीय न्यायालयों के निर्णय और आदेश का पालन भी हो और वर्षा  के सीजन में जनता को भी बडी भारी परेशानी न हो। 
कांग्रेस का प्रशासन से यह स्पष्ट मांग है कि प्रशासन अतिक्र्रमण अभियान में पूर्ण पारदर्षिता के , बिना भेदभाव , व्यापारी और आमजन को विश्वास में लेकर एक निश्चित गाइडलाइन के तहत क्रियान्वयन करे तथा अतिक्रमण के संबंध में नियम कानून एवं निर्देषों का प्रकाशन समाचार पत्रों में किया जावे जिससे जनता को अपना कानूनी पक्ष रखने में सुविधा हो।