SBI शिवपुरी में कैशियर के सामने से राखी ट्रेडर्स के 2 लाख उडाए

शिवपुरी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की झांसी तिराहा स्थित मु य ब्रांच से राखी ट्रेडर्स बदरवास के मुनीम राधेश्याम से बड़ी चतुराई और सफाई से 1 लाख 95 हजार रूपए की ठगी हो गई है। 

ठगी करने वाला व्यक्ति लाल जरकीन पहने हुए है और वह राधेश्याम बंसल के नजदीक खड़ा हुआ है। समाचार लिखे जाने तक नियमों का हवाला देकर स्टेट बैंक ने सी.सी. टी. व्ही. फुटेज पुलिस को उपलब्ध नहीं कराये हैं। 

ठगी की यह बारदात आज सुबह लगभग 11:30 बजे की है। बदरवास की फर्म का मुनीम राधेश्याम आज बैंक में दो लाख रूपए जमा करने आया था। कैशियर सचिन कबीर पंथी ने रूपए गिनकर उसे बताया कि उसके द्वारा दी जा रही रकम दो लाख रूपए नहीं है बल्कि 1.95 लाख रूपए है। 

इसलिए या तो पांच हजार रूपए और दो अथवा एक लाख 95 हजार रूपए की की दूसरी स्लिप भरकर लाओ। यह कहकर कैशियर ने दो लाख की स्लिप वापस कर दी और राधेश्याम 1 लाख 95 हजार की स्लिप भरने चला गया। 
उसके साथ-साथ लाल जरकीन पहने हुए ठग भी चला गया और थोड़े समय बाद वह कैशियर के पास पहुंचा और उससे कहा कि वह बाद में आकर पैसे जमा कर देगा। यह कह कर वह रकम लेकर वहां से चला गया। कुछ समय पश्चात राधेश्याम 1 लाख 95 हजार की स्लिप भरकर कैशियर के पास पहुंचा तो कैशियर ने बताया कि उसका साथी रकम लेकर चला गया है। 

इस पूरे मामले में कैशियर की भूमिका भी जांच का विषय है। जिसने इतनी बड़ी रकम राधेश्याम को न देते हुए अज्ञात लाल जरकीन पहने वाले व्यक्ति को दी।