20 साल से बन रही थी अवैध शराब: घूस नहीं मिली तो छापा मार दिया

मुकेश रघुवंशी/लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग में स्थित लुकवासा चौकी ने बुधवार को कच्ची शराब बनाकर बेचने वाले कंजरो के यहां छापामार कार्यवाही की और 20 थैली कच्ची शराब जप्त की है। बताया गया है कि यह कार्यवाही लुकवास चौकी ने इस कारण अंजाम दिया गया कि उन्है शराब माफिया ने रिश्वत में मुर्गा नही पहुंचाया। 

शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को इस बात से कोई अपत्ति नही है कि पुलिस ने कंजरो के यहां रेड डाल कर शराब जब्त की। ना ही इस मुर्गे के मेटर से। अपत्ति है इस कच्ची के शराब के पिछले 20 वर्षो से चल रहे अवैध करोबार से। पाठको को हम जानकारी के लिए ज्ञात करा दे कि लुकवासा चौकी के क्षेत्र में पिछले 20 वर्ष से कच्ची जहरीली शराब का कारोबार निर्बाध रूप से चल रहा है और पुलिस भी लगातार इन कंजरो के यहंा रेड डाल कर कार्यवाही कर रही है परन्तु यह शराब कारोबार बंद नही हो रहा है क्यो... सवाल यह खडा हो रहा है। 

इस मामले में हमारे संवाददाता का कहना है कि इन कंजरो को चौकी स्तर से शराब बेचने का सरक्षण प्राप्त है और कार्यवाही भी इन कंजरो के हिसाब से ही पुलिस रिकार्ड मेटंन के लिए की जाती है। इन कंजरो के होसले इतने बुलदं है कि इस क्षेत्र के शराब बेचने वाले ठेकेदार और इन कंजरो के बीच गोलीबारी भी कई बार हुई है। 

इतना ही नही एक बार चौकी के अतिरिक्त  कोलारस थाने की पुलिस ने इन पर कार्यवाही करने की कोशिश की  तो इन कंजरो ने एक पुलिसकर्मी को दौडा-दौडा कर मारपीट कीऔर भरे बाजार में उसकी वर्र्दी को तार-तार कर दिया। बताया जाता है कि लुकवासा के 5 किमी क्षेत्र में इन्ही कंजरो की बनी शराब ही सप्लाई होती है।