बीएसी एवं सीएसी की पदस्थापना के संबंध में द्वितीय काउसंलिंग 16 को

शिवपुरी। राज्य शिक्षा केन्द्र म.प्र.भोपाल के निर्देशानुसार बीएसी (विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक) एवं सीएसी (जनशिक्षक) की पदस्थापना की कार्यवाही अंतर्गत चयन समिति के अनुमोदन उपरांत पदपूर्ति न हाने के कारण 16 फरवरी 2016 को प्रात: 10 बजे से द्वितीय काउसंलिंग का आयोजन डाईट शिवपुरी में किया जाएगा।

जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार द्वितीय काउसंलिंग हेतु अंतिम सूची में से सरल क्रमांक 181 से 300 तक के अ यर्थियों को रिक्त पदों के विरूद्ध दो गुना सं या में कुल 240 अ यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। 

चयन समिति के अनुमोदन उपरांत अंतिम सूची के आगे के नामों की सूची का प्रकाशन जिला शिक्षा केन्द्र शिवपुरी के सूचना पटल पर किया गया है। उक्त काउसंलिंग में भी शिक्षक/अध्यापक संवर्ग में संबंधित के विरूद्ध कोई विभागीय जांच, आपराधिक प्रकरण एवं ल बे समय से लगातार अनुपस्थिति की शिकायत आदि प्रचलित पाई जाती है तो उसका चयन नहीं किया जाएगा। 

काउसंलिंग में संबंधित अ यर्थियों से घोषणा पत्र लिए जाने का निर्णय लिया गया है। काउसंलिंग में उपस्थित होने वाले संबंधित अ यर्थी से अपने मूल दस्तावेज जिसमें प्रथम नियुक्ति तिथि, संविलियन तिथि एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज लेकर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। उनके परीक्षण उपरांत ही काउसंलिंग में स िमलित किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर से प्राप्त निर्देशों एवं चयन समिति के निर्णय उपरांत संबंधित याचिकाकर्ताओं को अंतिम सूची में वरिष्ठता के आधार पर स िमलित किया गया है। साथ ही प्रथम काउसंलिंग 08 फरवरी 2016 को आयोजित की गई थी, जिसमें 360 अ यर्थियों को आमंत्रित किया गया था।