हाईकोर्ट से आए जांच दल, सड़कों हालत देख बिफरे, नागरिकों ने की शिकायत

शिवपुरी। हाईकोर्ट द्वारा गठित की गई वकीलों की चार सदस्यीय निगरानी समिति आज अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत शिवपुरी की 14 सड़कों का निरीक्षण करने और इनकी प्रगति से हाइकोर्ट को अवगत कराने के निहित उद्देश्य से शिवपुरी पहुंची। इस टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में सीवर से ध्वस्त हुईं सड़कों का मुआयना किया और उन प्रस्तावित सड़कों के हालातों का जायजा लिया जो हाईकोर्ट के निर्देश पर हाल ही निर्मित होना हैं। 

इनमें से कुछ सड़कों पर तीन दिन पूर्व ही आनन फानन में काम शुरू कराया गया है। इनमें से आईटीआई से कल्लन शॉप मार्ग का अर्थ वर्क जहाँ शुरू हुआ है वहीं जलमंदिर रोड़ पर ही दो दिन पूर्व ही अर्थवर्क शुरू हुआ है। हालांकि निर्माण क पनी को हाल ही वर्क ऑर्डर जारी हुए हैं जिसके चलते यह काम अभी शुरू किया गया है। इस निगरानी कमेटी में अभिभाषक एम.पी.एस. रघुवंशी, प्रशांत शर्मा, दीपक कोट और नवलकिशोर गुप्ता शामिल किए गए हैं। 

निगरानी कमेटी से शिवपुरी के अभिभाषकों ने भी मुलाकात की साथ ही सड़कों को लेकर पीआईएल दाखिल करने वाले एडव्होकेट विजय तिवारी भी टीम से मुलाकात को गए। टीम के साथ एसई पीएचई के अधीक्षण यंत्री भी साथ थे, जिला प्रशासन के अधिकारी भी इस निगरानी कमेटी के आगमन को लेकर सक्रिय दिखाई दिए। 

एडीएम नीतू माथुर से लेकर एसडीएम रूपेश उपाध्याय सहित अन्य राजस्व अमला पूरे लाव लश्कर के साथ अलग अलग सड़कों पर सक्रिय दिखाई दिया। आज शिवपुरी पहुंची टीम सबसे पहले सर्किट हाउस रोड़ पर पहुंची जहाँ हाल ही काम शुरू किया गया था। स्थानीय नागरिकों ने टीम को बताया कि इलाके में धूल से लोग बुरी तरह परेशान हैं आज पहला अवसर है पालिका ने टीम के आगमन से पूर्व पानी का छिड़काव कराया है। 

यही हालत शहर के अन्य इलाकों आर्य समाज रोड़, न्यू ब्लॉक, दो बत्ती चौराहा, आईटीआई, बाल शिक्षा निकेतन स्कूल के सामने से गुजरी व्हीआईपी रोड़ पर भी नजर आए। दोपहर में एडीएम, एसडीएम सहित प्रशासनिक अमला टीम का इंतजार आईटीआई रोड़ पर करता रहा मगर यह टीम लंच लेने टूरिस्ट विलेज जा पहुंची, अधीक्षण यंत्री से चर्चा के बाद एडीएम ने वापस रवानगी डाल दी तदोपरांत एसडीएम श्री उपाध्याय ने इस टीम के निरीक्षण के दौरान अपनी उपस्थिति बनाए रखी।