शिवपुरी DEO-DPC डीडी ऑफिस अटैच, दीपक पाडें को मिला प्रभार

शिवपुरी। कल रात से ही शिक्षा विभाग को जगराता करवाने वाली खबर को अत: विराम मिल ही गया है। शिवपुरी डीईओ परमजीत सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे को राज्य शासन ने सस्पैंड करते हुए डीडी ऑफिस ग्वालियर अटैच कर दिया है और उपसंचालक ग्वालियर दीपक पाडें को प्रभार दिया है। 

विदित हो कि कल रात अचानक से देर रात खबर आई कि मंत्री के स्वागत में तेंदुआ कस्तुरबा बालिका की छात्राओ को खडा कर दिया था और उन छात्राओ में एक कक्षा 6 की दलित छात्रा सपना जाटव भूख के कारण चक्कर आने से बेहोश हो गई थी। 

इस मामले को शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने प्रमुखता से उठाया था राज्य शासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल,डीपीसी शिरोमणि दुबे और उक्त छात्रावास की अधीक्षिका रेखा वर्मा को संस्पैंड कर दिया। 

इस खबर को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने कल देर रात में प्रकाशित किया था इस खबर के प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग को जगराता हो गया और डीपीसी रात 12 बजे से पहले ही अपने खासो को लेकर शिवपुरी से भोपाल रवाना होने की खबर आ गई थी। 

बताया गया है कि शिरामणि दुबे ने आज अपनी पूरी संघ की शक्ति को बल्लभ भवन में झोक दिया था। परन्तु संघ का जोर लगने के बाद भी डीपीसी शिरोमणि दुबे का निलबंन नही रूक सका। 

देर शाम तक यह खबर आ गई कि डीओ गिल,डीपीसी दुबे को राज्य शासन ने निलबिंत करते हुए इनको डीडी ऑफिस ग्वालियर अटैच कर दिया है और निलबिंत अधीक्षिका रेखा वर्मा को डीओ ऑफिस शिवपुरी अटैच कर दिया है। और शिवपुरी डीओ और डीपीसी का प्रभार ग्वालियर के उपसंचालक दिपक पांडेे को दिया है।