मां पद्मावती कंस्ट्रक्शन ने ट्रेप कराया खनिज अधिकारी

शिवपुरी। रेत का डंपर को छुडाने और और आगे रेत के डंपरो को सुरक्षित चलाने के लिए की अनुमति देने के बदले 40 हजार रूपए महीना की रिश्वत लेते शिवपुरी की कस्ंट्रशन कंपनी से गुना खनिज अधिकारी रंगे हाथो लोकायुक्त से ट्रेप हो गए।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी की मां पद्मावती कंस्ट्रक्शन कंपनी के सोनू उर्फ राहुल जैन ने बताया कि उनके डंपर रेत व गिट्टी को लेकर गुना जिले से गुजरते हैं करीब दस दिन पहले उनकी कंपनी के एक डंपर को जिला खनिज अधिकारी केसी उदैनिया ने अवैध परिवहन के मामले में पकड़ लिया था।

राहुल ने बताया कि जब वह इस मामले में खनिज कार्यालय पहुंचे तो वहां जिला खनिज अधिकारी और खनिज निरीक्षक वीरेंद्र वशिष्ठ ने डंपर छोडऩे के लिए दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की, और कहा कि यदि तु हें लगातार डंपर चलाना है तो हर महीने 60 हजार रुपए देने होगें।

और यह रकम नही दी तो आगे डंपर नही चल पाऐगें। राहुल जैन ने दस हजार रुपए देकर डंपर छुड़वाया उसके बाद राहुल ने खनिज अधिकारी से कहा कि वह महीनेभर डंपर चलाने के लिए 60 हजार के बजाए 40 हजार ही दे पाएगा।

इस पर खनिज अधिकारी तैयार हो गया दोनों के बीच तय हुआ कि रिश्वत की रकम वह दो-चार दिन में देगा इस बीच राहुल ने मोबाइल पर पूरी बातचीत को रिकार्ड कर लिया।

लोकायुक्त में पूरे मामले की शिकायत की गुरुवार को टीम ने 40 हजार की रिश्वत के साथ जिला खनिज अधिकारी को पकड़ लिया फरियादी की शिकायत पर जिला मु यालय पर कलेक्ट्रेट में कार्रवाई की गई, जहां से आरोपी जिला खनिज अधिकारी केसी उदेनिया को रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ लिया है।

दूसरे आरोपी वीरेंद्र वशिष्ठ की तलाश की जा रही है वह कार्रवाई के दौरान मौके पर नहीं थे।

जानकारी यह भी आ रही है कि जैसे ही लोकायुक्त ने अवैध रेत का डंपर छुड़ाने और महीनेभर परिवहन करने की अनुमति देने के बदले कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार से 40 हजार की रिश्वत लेते जिला खनिज अधिकारी केसी उदैनिया को  रंगे हाथों दबोच लिया।

 कार्रवाई से घबराए खनिज अधिकारी की तबीयत बिगड़ गई, उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा मामले में खनिज निरीक्षक वीरेंद्र वशिष्ठ के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है, टीम को वे मौके पर नहीं मिलेंगी।