घाटे की भरपाई के लिए किया अपहरण, हत्या कर लाश रेलवे ट्रेक पर फैंकी

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र में बीते 15 जुलाई से गायब युवक केपी उर्फ लोकेन्द्र की उसके ही मौसी के लड़के ने इसलिए हत्या कर दी थी क्योंकि वह उससे हुए नुकसान की भरपाई उसके अपहरण के बाद फिरौती के रूप में वसूलने की योजना बना रहे थे।

तभी मृतक के पिता ने पुलिस थाना करैरा में शिकायत की और पुलिस ने मोबाईल की लॉकेशन के आधार पर हत्यारोपियों को पकड़ लिया। इस मामले में पीडि़त के पिता ने लगभग एक माह बाद अपने पुत्र के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इस बीच मोबाईल पर फिरौती मांगे जाने की सूचना जब पुलिस थाने आई तो पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिर तार कर लिया जबकि अन्य दो साथी अभी भी फरार है। घटना में मृतक और हत्यारोपी आपस में मौसी-मौसा के रिश्तेदार बताए गए है।

यूं दिया घटना को अंजाम
मामले का खुलासा करते हुए कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी व करैरा एसडीओपी श्री रघुवंशी, टीआई पीपी मुदगल ने संयुक्त रूप से बताया कि घटना में 15 जुलाई को ग्राम कारोठा थाना करैरा के लोकेन्द्र उर्फ केपी पुत्र ओमशरण उम्र 19 वर्ष अपने पिता के साथ धारा 295 के मामले में दतिया न्यायालय आया हुआ था।

यहां से वह बिना बताए ही लोकेन्द्र अपने मौसी के लड़के जीतू उर्फ जितेन्द्र यादव के साथ चला गया। देर जीतू ने लोकेन्द्र व अपने दो अन्य साथियों अवध किशोर यादव निवासी लरायटा थाना चिरूला व संजू ने मिलकर नेपाली ढाबा पर शराब पी और बाद में शराब के नशे में जीतू यादव, अवध किशोर व संजू और सोमित यादव ने बातचीत की कि लोकेन्द्र ने उन्हें 15-20 लाख रूपये का नुकसान कर दिया।

और  इसकी भरपाई के लिए उसकी हत्या कर लाश रेलवे लाईन दतिया पर डाल दी और उसका मोबाईल व अन्य सामाल ले भागे। घटना के लगभग एक माह बाद 12 अगस्त को मृतक के पिता ओमशरण ने पुलिस में मोबाईल पर फिरौती मांगे और अपने पुत्र के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिस पर पुलिस ने मोबाईल की लोकेशन पाई तो इस पूरे मामले से पर्दा उठ गया। जिसमें मृतक के कपड़े व फोटो की पहचान के आधार पर दतिया से मृतक का शव बरामद किया और इस हत्या में चार आरोपियों में से दो को गिर तार कर लिया जबकि दो अभी फरार बताए गए है।