शिक्षको ने मोबाईल मॉनीटरिंग के खिलाफ दिया धरना

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में हो रही मोबाइल मॉनीटरिंग से जिलेभर के शिक्षकों में हडकंप की स्थिति बनी हुई है बुधवार को मोबाइल मॉनीटरिंग को बंद कराने के लिए दो दर्जन से अधिक शिक्षकों ने डीपीसी शिरोमणि दुबे के ऑफिस  बाहर धरना दिया।

बताया गया है कि दो दर्जन से अधिक शिक्षक डीपीसी शिरोमणि दुबे से बात करने पहुंचे तो डीपीसी ने उनके व्यवहार को देखते हुए उनसे बात करने से इनकार कर दिया था।

इस पर शिक्षक जिला शिक्षा केन्द्र पर ही धरना देने बैठ गए करीब दस मिनट तक चले धरने के बाद डीपीसी दुबे, शिक्षकों से बात करने तैयार हो गए और शाम करीब छह बजे दोनों पक्षों में बैठकर बातचीत की।

डीपीसी ने शिक्षकों से कहा कि हम आपके सुझाव आमंत्रित करते हैं, जो भी शिक्षकों के हित में बेहतर से बेहतर होगा, हम उसे लागू करने का प्रयास करेंगें।

इन मामलो पर हुई चर्चा
शिक्षक की शाला पर न होने की पुष्टि होने पर सात दिन की जगह एक दिन का वेतन काटा जाए मोबाइल नेटवर्क न मिलने, बैटरी खत्म होने, मोबाइल खराब होने पर एक पक्षीय कार्रवाई न की जाए।

शिक्षक से संपर्क न होने पर संबंधित सीएसी को उसी दिन स्कूल भेजकर शिक्षक के अनुपस्थित होने की पुष्टि कराई जाए 11 बजे से चार बजे तक ही मोबाइल मॉनीटरिंग की जाए।

डीपीसी कार्यालय से पहले शिक्षक अपनी कुछ अन्य समस्याओं का ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे उनके साथ कई सीएसी और बीएसी भी शामिल थे।