पोहरी में आदिवासी पीड़िता को धाकड़ों की धमकी

शिवपुरी। जिले के थाना पोहरी अंतर्गत आने वाले ग्राम परिच्छा में एक महिला से जबरन मजदूरी ना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके कपड़े फाड़ दिए गए। बाद में महिला अपने पति व परिजनों के साथ थाने पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले के आरोपी महिला और उसके परिजनो पर राजीनामें का दबाब बना रहे है और धमकी दे रहे है।

बताया गया है कि इसके बाद पीडि़त परिवार ने मंगलवार को जनसुनवाई में पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर उचित कार्यवाही उसके परिवार को सुरक्षा  प्रदान की जाए और आरोपीगणों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जावे।

ग्राम कनाखेड़ी निवासी नारायण धाकड़, संतोष धाकड़, नेपाल धाकड़, लल्लू धाकड़ गत दिवस 3 अगस्त को सायं 5 बजे लखन पुत्र प्रभु आदिवासी के घर आए और खेत में मजदूरी करवाने के बहाने जबरन मेरी पत्नि नाती आदिवासी को ले जाने की बात करने लगे।

जब प्रार्थी एवं उसकी पत्नि द्वारा उनकी बदनियती को भांपते हुए मजदूरी पर जाने से इंकार कर दिया तो आरोपीगणों ने लखन को मॉं-बहिन की गालियां दी और जातिगत अपमान किया। इसके अलावा मारपीट भी कर दी जब लखन की पत्निी उसे बचाने आई तो उक्त लोगों ने मिलकर उसके साथ अश्लील छेडख़ानी की और कपड़े भी फाड़ दिए।

महिला के चीखने चिल्लाने पर ग्राम के सोबरन आदिवासी व बल्ला आदिवासी वहां आए तो उक्त आरोपीगण मौके से भाग खड़े हुए। इस घटना को लेकर पीडि़त परिवार ने पोहरी थाने में शिकायत दर्ज करा दी और मंगलवार को जनसुनवाई में भी शिकायत दर्ज कराई और मामले में धाराऐं बढ़ाए जाने की मांग की।

इसके अलावा आरोपीगण पीडि़ता को अब जान से मारने व अन्य प्रकार की धमकियां देकर मामले को दबाने का प्रयास कर रहे है। पीडि़त नेे पुन: पुलिस अधीक्षक से आरोपीगणों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की मांग की है।