नरवर डकैती काण्ड के 3 आरोपी पकड़ाए



शिवपुरी। जिले की करैरा पुलिस ने नरवर कस्बे में 30 व 31 जुलाई की रात घर में घुसकर 6 हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई डकैती के मामले में तीन आरोपियों को ग्वालियर से हिरासत में लिया है साथ ही डकैती के लिए इस्तेमाल की गई हीरो होंडा बाइक सहित 315 बोर का कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद किया है। 

इस मामले में पुलिस पहले ही दो आरोपियों को गिर तार कर चुकी है करैरा एसडीओपी चंद्रभान रघुवंशी का कहना है कि इस डकैती के मामले में दो आरोपी पहले भी गिर तार किए जा चुके हैं गिर तार किए गए आरोपी रामू जाटव पर पुलिस अधीक्षक ने 3 हजार का इनाम घोषित किया था खास बात यह है कि गिर तार किए गए आरोपियों पर कई थानों में आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

ऐसे पकडे यह अपराधी 
करैरा एसडीओपी चंद्रभानसिंह रघुवंशी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मों. युसुफ  कुर्रेशी ने डकैती की इस घटना को चैलेंज मानकर लेते हुए एएसपी आलोक सिंह व करैरा एसडीओपी को नरवर में कैंप कर जल्द पतारसी के निर्देश दिए थ।

मुखबिर से मिली सूचना पर मालूम हुआ कि डकैती डालने की योजना 27 जुलाई को ग्वालियर में बंटी गुर्जर के घर बनाई गई थी जहां रामवरण व सतेन्द्र रहते थे यहां कालू रावत, धर्मवीर रावत, छुक्कन पंडित व सतेन्द्र रावत ने डकैतों के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई।

इसी योजना के तहत नरवर कस्बे में 30 व 31 जुलाई की दर यानी रात 6 हथियारबंद बदमाशों ने श्रीकांत भार्गव व सुरेश भार्गव के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया इसमें श्रीकांत भार्गव को गोली मारी और सुरेश भार्गव को मरणासन्न कर दियाियध्ॅ।यॅ।

इस सूचना पर 7 अगस्त को पुलिस आरोपी रामू जाटव निवासी बरोठा थाना डबरा, बंटी गुर्जर निवासी गुडा-गुड का नाका लश्कर व राकेश उर्फ छुक्कन पंडित निवासी बडी रिछारी थाना करैया को गिर तार कर लिया साथ ही आरोपी रामू जाटव के कब्जे से 315 बोर का कट्टा व जिंदा राउंड सहित घटना में प्रयुक्त हीरो सीडी डीलक्स भी बरामद कर ली है।

एसपी ने किया इन अपराधियों को पकडने वाली टीम को पुरूष्कृत
डकैती के तीन बदमाशों की गिर तारी में नरवर थाना प्रभारी टीआई यूएस मंडेलिया, एसआई हुकुमसिंह यादव, एसआई संजीत पढते, एसआई बदनसिंह पाल, एएसआई आरडी कुशवाह, एएसआई हरप्रसाद, एचसी दिनेश, एचसी राधाकिशन, आरक्षक नारायण व आरक्षक रामहेत की विशेष भूमिका रही पुलिस अधीक्षक एमयू कुर्रेशी ने इस पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।