कोलारस से राजस्थान जा रहे अवैध गेंहू व सोयाबीन से भरे 2 ट्रक जब्त

शिवपुरी। कोलारस एसडीएम आरके पांडे के निर्देश पर नायब तहसीलदार सुनील प्रभास ने बिना कर चुकाए अवैध रूप से सोयाबीन एवं गेहूं परिवहन कर राजस्थान जा रहे दो ट्रकों को पकडऩे की कार्रवाई की है। दो ट्रकों को जप्ती कर तेंदुआ थाने पर रखवाया गया है।

ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व कोलारस-शिवपुरी से राजस्थान जा रहे सोयाबीन व गेहूं से भरे दो ट्रक टोल प्लाजा पर वाणिज्य अधिकारियों ने पकड़कर कार्रवाई की जद में लिए थे।

कोलारस एसडीएम आरके पाण्डेय को आज सुबह सूचना मिली थी कि कोलारस व शिवपुरी से बिना मंडी कर, वाणिज्य कर की चोरी कर सोयाबीन व गेहूं से लोड ट्रक राजस्थान जा रहे हैं। इसी सूचना पर शुक्रवार को नायव तहसीलदार सुनील प्रभास ने राजस्व टीम के साथ कोटानाका के पास राजस्थान-मप्र की सीमा पर जाकर जब चेकिंग की तो ट्रक क्रमांक आरजे-28, 1799 का मालिक सोयाबीन ारकर राजस्थान के देवरी ले जा रहा था।

दूसरे ट्रक क्रमांक-एमपी 09जी 8795 गेहूं से ओवरलोड भरा था। नायव तहसीलदार सुनील प्रभास ने जब कागजात खंगाले तो ट्रक चालक के पास परिवहन से संबंधित मंडी कर एवं वाणिज्य कर के कोई दस्ताबेेज नहीं पाए गए।

गेहूं से लोड ट्रक शिवपुरी के पंकज जैन नामक व्यापारी का है वहीं दूसरा सोयाबीन से भरा ट्रक कोलारस के किसी व्यापारी का बताया

जा रहा है। इन दोनों ट्रकों के पास मंडी टेक्स चुकाने तक के कागजात नहीं थे। नायव तहसीलदार ने दोनों ट्रकों को तेंदुआ थाने के सुपुर्द कर दिया है।