रमजान के महीने में बहू को प्रताड़ित करता था परिवार

शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में दहेज लोभियों की प्रताडऩा से तंग आकर एक बहू ने पुलिस की शरण ली और अपने ससुरालीजनों के विरूद्ध दहेज प्रताडऩा का मामला पंजीबद्ध कराया। 

घटना जिले के पिछोर नगर की है जहां विवाहिता को आए दिन उसके ससुरालीजनों द्वारा प्रताडि़त किया जाता था। प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ने ससुरालियों के विरूद्ध पुलिस थाना पिछोर में धारा 498 ए, 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कराकर न्याय की गुहार लगाई। 

जानकारी के अनुसार पिछोर क्षेत्र में निवासरत हिना पत्नि इरशाद खान उम्र 21 वर्ष बीते कुछ समय से ससुरालियों की प्रताडऩा को सहन कर रही थी। जब उसकी सहनशीलता जबाब दे गई तो गत दिवस हिना ने पुलिस थाना पिछोर की शरण ली और ससुरालीजनों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कराया। 

पुलिस में शिकायत करते हुए हिना ने बताया कि उसके ससुरालीजनों सरदार, अतुल, सदाफ, रशीद सभी निवासीगण पिछोर आए दिन दहेज मांगते थे और दहेज ना देने पर ना-ना प्रकार से प्रताडि़त करते थे। आए दिन की प्रताडऩा से तंग आकर हिना ने पुलिस में ससुरालियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया।

पुलिस ने हिना की रिपोर्ट पर उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज एक्ट की धारा 498 ए, 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।