शिवपुरी आई चन्द्रशेखर आजाद की कर्मस्थली की माटी, बनेगा आजाद पार्क

शिवपुरी। शिवपुरी के मध्य विष्णु मंदिर के पीछे आजाद पार्क की आधार शिला 23 जुलाई को आजाद जयंती पर रखी जाएगी। इसीक्रम में आज सीता पाठा मंदिर खनियांधाना जहां की भारत माँ के सपूत चन्द्रशेखर आजाद ने अपना अज्ञातवास काटा था। वहां की पवित्र माटी का कलश पहुचं गया है। इस कलश का  पूजन कर कल 23 जुलाई आजाद पार्क की आधार शिला रखी जाएगी।

23 जुलाई भारत माँ के सपूत चन्द्रशेखर आजाद की जयंती के उपलक्ष्य में स्टडी सर्किल शिवपुरी ने शिवपुरी के पहले आजाद पार्क की आधार शिला रखने का तय किया इस आधार शिला के पश्चात 27 फरवरी चन्द्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस तक पार्क का संपूर्ण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद आजाद जी की आदमकद प्रतिमाँ लगा, भव्य कार्यक्रम कर अपनी ओर से सच्ची श्रद्धांजली देने का तय किया ।

इसीक्रम में 22 जुलाई को सीता पाठ खनियांधाना से लाई पवित्र माटी को  भौती के स्टडी सर्किल के युवाओं ने कलश सहित प्राप्त की इस पवित्र माटी का 23 जुलाई को आजाद जयंती पर सर्व प्रथम  समय प्रात: 9 बजे पूजन करके पौधे लगाने की शुरूआत कर इस आजाद पार्क की आधार शिला रखी जाएगी।

कार्यक्रम संयोजक सागर भार्गव ने जानकारी देते हुए बताया देश के महापुरूषों को स्मरण करने हेतु व विद्यार्थियों व युवाओं के शैक्षणिक और साहित्यक गतिविधियों में रूचि बढाने की दृष्टि से गठित किये गए स्टडी सर्किल ने इसी तारत य में कार्य प्रारंभ किया है जो कि राजनीति से दूर रहकर समाज के बीच में समाजिक कार्य करने की दृष्टि से ही गठित किया गया है।

कल इसकार्र्यक्रम में मु य वक्ता बतौर भारतीय जनता पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जी जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी अन्य अतिथियों में शिवपुरी पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व वरिष्ठ पत्रकार प्रेमनारायण जी नागर व अभी हाल ही में म.प्र. सरकार द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में सर्वोच्च स मान से विभूषित प्रमोद जी भार्गव उपस्थित रहेंगे।

विष्णु मंदिर के पीछे मोहन नगर के समस्त नागरिकों के अलावा स्टडी सर्किल के केपी परमार, डॉ. राकेश राठौर, अमित दुबे, मुकेश कुशवाह, राहुल शिवहरे, रानू रघुवंशी, सपना दुबे, उमा उपाध्याय, भारत गौतम, यशवंत कुशवाह, पूनम पुरोहित, पप्पू शिवहरे, सनी शिवहरे, नवजोत शर्मा, प्रज्ञा गौतम, शिवम दुबे, अंजली दुबे, अंजू गोयल, छोटू  गौतम, ललित सैन आदि ने सभी समस्त शिवपुरी वासियों से उपस्थित होने की अपील की हैं।