युवा उद्यमियों से मिलने पहुंची यशोधरा

शिवपुरी। प्रदेश की केबीनेट मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत दो युवा बेरोजगारों द्वारा शुरू की गई औद्योगिक इकाईयों का अवलोकन कर उनके सुखद भविष्य की कामना की।

उद्योगमंत्री श्रीमती सिंधिया ने आज जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत पानी की टंकी फिजीकल रोड पर मनोज कुशवाह द्वारा 15 लाख की लागत से शुरू की गई स्टील फैविकेशन इकाई का और पोहरी रोड़ पर युवा उद्यमी श्री मनोज धाकड़ ने 6.5 लाख रूपए की लागत से शुरू किए गए आर.ओ. फिल्टर प्लांट का अवलोकन कर हितग्राहियों एवं परिजनों से चर्चा कर स्थापित औद्योगिक इकाईयों के संबंध में जानकारी ली।

इस मौके पर युवा उद्यमी मनोज कुशवाह ने बताया कि स्टील फेविकेसन इण्डस्ट्रीज के माध्यम से अलमारी, दीवान, कूलर बक्से आदि का निर्माण कर रहे है। इस व्यवसाय से उनके अतिरिक्त 8 लोग को भी रोजगार दे रहे है और बैंक की किस्ते भी समय पर अदा कर रहे है।

जबकि मनोज धाकड़ ने बताया कि 6.5 लाख की लागत की आर.ओ. फिल्टर प्लांट से ढेड़ सौ लोगों को पानी की सप्लाई का कार्य किया जा रहा है। इस औद्योगिक इकाई से 3 लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।