कंधा मुन्ना का और फायर सिंधिया पर

शिवपुरी। शहर में व्याप्त जल संकट के बहाने नपाध्यक्ष मुन्नालाल से असंतुष्ट कांग्रेस नेता उन पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। और यह भी प्रचारित किया जा रहा है कि यदि नपा प्रशासन का यही रवैया रहा तो  सिंधिया की लोकसभा चुनाव में शिवपुरी से 12 हजार की हार अगले चुनाव में दुगुनी हो सकती है। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल ने तो साफ-साफ कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं की भावना से आला कमान और श्री सिंधिया को अवगत करा दिया है। 

असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि शहर में पेयजल संकट नपा प्रशासन के प्रबंधन की असफलता है। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पार्षदों को संतुष्ट करने के लिए दस-दस लाख रुपये दे दिये हैं और वे अपनी मनमर्जी से शहर की छाती को छलनी कर रहे हैं और अधिकांश बोर सूखे निकले हैं। 

पार्षद मनमानी कर रहे हैं। जिन वार्डों में भाजपा पार्षद हैं वे कांग्रेस मानसिकता के लोगों को जानबूझकर पेयजल की सप्लाई नहीं कर रहे। यहां तक आरोप लगाया कि शहर में सर्वाधिक परेशान अल्पसं यक वर्ग के मतदाता हैं जिन्हें भाजपा के पार्षद पानी नहीं दे रहे और कांग्रेसी पार्षद भी सिर्फ अपना हित साधने में लगे हुए हैं। 

नपा प्रशासन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं। एक अल्पसं यक वर्ग के कांग्रेस नेता ने बताया कि गांधी पार्क में विश्व हिन्दू परिषद के स मेलन के टेंट किराये का एक लाख रुपये नगरपालिका द्वारा भुगतान कर दिया गया जबकि मस्जिद के सार्वजनिक शौचालय की सफाई के लिए रसीद कटवाई गई। 

उनका कथन है कि कांग्रेस के पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं है जबकि प्रत्येक वार्ड में पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं को प्रतिदिन पानी का एक-एक टेंकर अवश्य दिया जाना चाहिए जो कि नहीं दिया जा रहा है। 

नपाध्यक्ष पार्षदों को साधने में इतने मशगूल हो गये हैं कि वह जनता को भूल गये हैं। एक अन्य नेता का आरोप है कि नपाध्यक्ष न तो पार्षदों और न ही जनता को साध पा रहे हैं। 

पार्षदों को अनुग्रहित करने के लिए टेंकरों की व्यवस्था वार्डों में उनके हाथों में सौंप दी, लेकिन इस व्यवस्था का दुरुपयोग हुआ जबकि नगरपालिका को स्वयं देखना चाहिए कि कहां पेयजल संकट है और कहां नहीं।

कुल मिलाकर कांग्रेसियों को पेयजल संकट के से कोई मतलब नही है वे नपाध्यक्ष के कार्यप्रणाली से सिंधिया के भविष्य तय करने के लिए लगे है। और मुन्ना के कंधे पर बंदूक धर सिंधिया पर फायर झोक रहे है।