पत्नि के जंगल मजदूरी करने जाने से नाराज पति ने खाया जहर

शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र में एक पति ने पत्नि के जंगल में मजदूरी करने जाने से नाराज होकर पहले तो शराब पी और जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।  जिससे उसकी हालत बिगड़ी और उसने आनन फानन में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी और उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के बाद युवक की हालत में सुधार है।

जानकारी के अनुसार थाना सुरवाया के ग्राम करही निवासी नरेश पुत्र बाबू आदिवासी उम्र 35 वर्ष का बीते कुछ रोज से अपनी पत्नि के साथ जंगल में जाने को लेकर विवाद चल रहा था। बाबू की पत्नि  बच्चे को साथ लेकर जंगल जाती और उसके मना करने पर वह रूकती भी नहीं।

गत दिवस जब उसने पत्नि को बच्चे के साथ जंगल में जाने की मना की तो वह नहीं मानी जिससे आहत होकर बाबू ने घर में रखा जहरीला पदार्थ जहर का सेवन कर लिया, इसके बाद उसने आनन फानन में घर में रखी शराब भी पी ली। जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी और उसे पत्नि व अन्य ग्रामवासियों के द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां बाबू को समय पर उपचार मिलने से अब उसकी हालत में सुधार है।
                               
जहरीले पदार्थ से युवती की हालत बिगड़ी
जिले के थाना सिरसौद अंतर्गत आने वाले ग्राम मालखेड़ी निवासी भोला रावत की 17 वर्षीय युवती चमेली की हालत अचानक रात के समय बिगड़ गई। रात में भर्ती होने आई चमेली के परिजनों ने चिकित्सकों को बताय कि चमेली ने रात में खाना खाया, फिर उल्टी कर दी, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि उसने पहले से कोई विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिससे उसकी यह हालत हुई।

हालांकि परिजनों ने विषैले पदार्थ के सेवन की बात से इंकार किया है लेकिन चिकित्सकों ने युवती की हालत को देखकर यह अनुमान लगाया है फिलवक्त युवती चमेली को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां अब उसकी हालत खतरे से बाहर है।