मुकुन्द मेडीकल वालों का मजदूर घायल, ग्वालियर रिफर

शिवपुरी। शहर की श्रीराम कॉलोनी में प्रवेश द्वार पर मुकुन्द मेडीकल वालों के यहां बन रहे निर्माणाधीन मकान पर तलाई का कार्य कर रहा युवक छत से गिर गया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें पहुंची है। घायल युवक को गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां उसे गंभीर अवस्था में देखते हुए तुरंत ही ग्वालियर रैफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार पप्पू जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम नानौरा थाना भटनावर चौकी शहर में मुकुन्द मेडीकल स्टोर वालों के यहां चौकीदार का काम करता था। यहां वह निर्माणाधीन मकान की देखरेख का काम करता था।

मालिक द्वारा प्रतिदिन तलाई का काम चौकीदार पप्पू को ही सौंप रखा था जिसके चलते वह प्रतिदिन की भांति गुरूवार सुबह भी जब वह निर्माणाधीन मकान का तलाई का काम कर रहा था कि तभी अचानक वह छत से गिर गया। जिससे उसके हाथ-पैर व सिर में गंभीर चोटें आई है। घायल पप्पू को स्थानीय लोगों के द्वारा उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

जहां चिकित्सकों ने जब घायल पप्पू जाटव की हालत देखी तो प्राथमिक उपचार दिया लेकिन हालत में कोई सुधार ना होने पर तुरंत उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। बताया जाता है कि घटना के बाद निर्माणाधीन मुकुन्द मेडीकल वालों के परिजनों ने घायल पप्पू की सुध लेना भी मुनासिब नहीं समझी और घायल के परिजन पप्पू के उपचार को परेशान होते रहे। ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर इस परिवार को मदद की आवश्यकता थी लेकिन यहां भवन स्वामी ने मानवीय संवेदनाओं की जरा भी फिक्र नहीं की।