तात्याटोपे समारोह में एक से बढ़कर एक सुनाए गए देशभक्तिपूर्ण गीत

शिवपुरी। तात्या टोपे बलिदान दिवस के अवसर पर बीती रात्रि समाधि स्थल परिसर में जबलपुर से आई राग बैंड आर्केस्ट्रा पार्टी ने अपनी रोचक प्रस्तुतियों से श्रोताओं को बांध दिया। आर्केस्ट्रा पार्टी में गायक कलाकार नीलेश यादव, महेन्द्र राजपूत और सुश्री सर्मिष्ठा ने देशभक्तिपूर्ण गानों का ऐसा गायन किया कि श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे। 

गायक कलाकारों के अतिरिक्त विभिन्न वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुति दे रहे सतीश, दीपक, राजेन्द्र कोहली, राहुल आदि ने भी अपने संगीत से लोगों को बांधे रखा। समारोह में प्रमुख रूप से पोहरी विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित थे।

स्वराज संस्थान संचालनालय और संस्कृति विभाग के आयोजन और जिला प्रशासन के सहयोग से आर्केस्ट्रा कार्यक्रम लगभग 8 बजे शुरू हुआ। गायक कलाकार महेन्द्र राजपूत ने जब मेरे देश की धरती सोने उगले, उगले हीरे मोती गीत का सुमधुर स्वर में गायन किया तो श्रोताओं जोश भक्ति से लवरेज हो उठे। 

हम जीयेंगे और मरेंगे ये वतन तेरे लिए गीत ने भी जमकर तालियां बटोरीं। इस आर्केस्ट्रा पार्टी के कलाकार देश और विदेश में प्रस्तुति देते हैं, लेकिन सालने वाली बात यह रही कि इतने अच्छे स्तरीय कार्यक्रम में केवल मुट्ठीभर श्रोता ही जुटे। गायक कलाकारों ने श्रोताओं की फरमाईश पर भी कई देशभक्तिपूर्ण गीत गाये। यह कार्यक्रम लगातार चार घंटे तक चला। कार्यक्रम का संचालन गायक कलाकार नीलेश यादव ने किया।