नपा अध्यक्ष का चुनाव हारे हरिओम ने कहा: बंद हो नपा में भ्रष्टाचार का खेल

शिवपुरी। भाजपा  नगर महामंत्री और पिछले नगरपालिका चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े हरिओम राठौर ने नगरपालिका के खिलाफ फिर से मोर्चा खोल दिया है। उनका आरोप है कि नगरपालिका न केवल जनहित की उपेक्षा कर रही है, बल्कि नपा प्रशासन में व्याप्त भ्रष्टाचार ने सारी सीमाएं तोड़ दीं हैं।

सिद्धेश्वर वाणगंगा मेले में जनता की गाढ़े पसीने की कमाई का दुरुपयोग कर खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है, वहीं नगरपालिका में अपने-अपने चहेतों को ही टेण्डर फार्म दिये जा रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि 50 हजार रुपये से अधिक के सभी कामों का वर्क ऑर्डर ई-टेण्डिरिंग के जरिये किया जाये ताकि भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सके। उन्होंने अल्टीमेटम दिया है कि यदि नगरपालिका में भ्रष्टाचार नहीं रोका तो वे जन आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

प्रेस को जारी बयान में हरिओम राठौर ने कहा कि इस नगरपालिका के कार्यकाल में जनसमस्याओं का अ बार दिन प्रतिदिन लगता जा रहा है। गर्मी अभी शुरू नहीं हुई है, लेकिन वार्डों में जबरदस्त तरीके से पेयजल संकट गहराने लगा है। टेंकर सप्लाई के नाम पर जमकर ा्रष्टाचार किया जा रहा है।

नपा प्रशासन की ठेकेदार लॉबी से सांठगांठ इससे उजागर होती है कि अपनी मनमर्जी से ही ठेकेदारों को टेण्डर फार्म दिये जा रहे हैं। हाल ही में सिंह ब्रदर्स का मामला उजागर हुआ जिसमें संबंधित बाबू ने उक्त कंपनी को टेण्डर फार्म देने से मना कर दिया। नगरपालिका ने तय किया था कि सिद्धेश्वर मेले में प्रत्येक कार्यक्रम पर 70 से 75 हजार रुपये का खर्चा किया जायेगा, लेकिन कवि स मेलन से लेकर आर्केस्ट्रा और कब्बाली में लाखों रुपये खर्च कर दिये।

आर्केस्ट्रा के स्थान पर स्तरहीन बैंड बुलाया गया। कब्बाली के नाम पर भी 3 लाख 20 हजार का भुगतान किया गया। जनता के गाढ़े पसीने की कमाई का किस तरह से दुरुपयोग होता है और उसका इस्तेमाल भ्रष्टाचार में किया जाता है इसकी मिशाल नगरपालिका बन चुकी है।

नगरपालिका अध्यक्ष को जन समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है और न तो वह अपने कार्यालय में बैठते हैं और न ही जनता की समस्याएं सुनते हैं। मेले में नगरपालिका द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में भी उन्हें भ्रष्टाचार नजर नहीं आता। श्री राठौर ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि नगरपालिका प्रशासन की कार्यप्रणाली में अतिशीघ्र सुधार नहीं आया तो वह बड़ा जन आंदोलन करेंगे और नगरपालिका की करतूतों का जनता के समक्ष खुलासा करेंगे।