बूढ़ाडोंगर में खाने के लिए काट दिया गाय की बछिया को

शिवपुरी। बदरवास से लगभग 10 किमी ग्राम बूढ़ाडोंगर में गाय की बछिया को काटने पर गांव में तनाव का माहौल निर्मित हो गया। आनन-फानन में पुलिस ने दो अल्पसं यक आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जिसमें से एक आरोपी गिर तार हो गया है जबकि दूसरा वहां से भाग गया है। विवाद बढ़ता देखं पूर्व सरपंच ने मामले में हस्तक्षेप किया और विवाद को शांत कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बूढ़ाडोंगर में बीती रात्रि नजीर पुत्र रहीमुद्दीन और पर्रा खान ने अपने घर पर गौमांस खाने के लिए गाय की बछिया को काट दिया जिसे कुछ ग्रामीणों ने आज सुबह मृत अवस्था में देखा तो गांव के सभी ग्रामीण एकत्रित हो गये। गौ हत्या की जानकारी लगते ही हिन्दू संगठनों के प्रतिनिधि भी वहां पहुंच गये और पूरे गांव में तनाव का माहौल निर्मित हो गया।


पुलिस को जब यह जानकारी लगी तो कोलारस एसडीओपी सहित पुलिस बल गांव में पहुंच गया और गांव छावनी में तब्दील हो गया। आनन-फानन में पुलिस ने एक आरोपी नजीर को गिर तार कर लिया जबकि दूसरा आरोपी पर्रा खान वहां से भाग निकला।

बाद में पुलिस ने कटी पड़ी बछिया को अपनेे कब्जे में लिया और उसका पीएम कराकर उसे दफना दिया गया। विवाद बढ़ता देख गांव के पूर्व सरपंच गुमान सिंह यादव ने हस्तक्षेप किया और ग्रामीणों को समझाया इसके बाद शांति का माहौल निर्मित हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 4/9 पशु प्रक्षेपण अधिनियम 429 भादवि का प्रकरण दर्ज कर लिया है।