बदरवास में अखिल भारतीय ग्वाल महासभा की बैठक आयोजित

शिवपुरी। सामाजिक संगठन और समाज में शिक्षा के चहुंमुखी विकास के लिए प्रति माह आयोजित होने वाली अखिल भारतीय ग्वाल महासभा की मासिक बैठक का आयोजन इस बार बदरवास स्थित ग्वाल धर्मशाला पर किया गया। 

यहां बैठक में सर्वप्रथम भगवान श्रीकृष्ण के चित्र पर दीपप्रज्जवल व माल्यार्पण बदरवा ग्वाल समाज के वरिष्ठजन रमेश, गनपत वानिये, लालाराम मोरिया, गोपी ग्वाल, बनवारी, रामरतन, सुरेश, कैलाश, देवीलाल व पूरन ग्वाल ने किया तत्पश्चात बैठक में मौजूद सभी ग्वाल बन्धुओं को तिलक लगाया गया। बैठक में अपने विचार रखते हुए बदरवास के ग्वाल बन्धु शिक्षक कुलदीप ग्वाल, नरेन्द्र ग्वाल, मनोजू (लल्लू)ग्वाल, विनोद ने संयुक्त रूप से ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय गठन पर हर्ष व्यक्त किया और कहा कि समाज में समर्पण के साथ किया गया सेवाभाव हमेशा समाज को अग्रणीय रखता है। 

इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल विशेष रूप से मौजूद रहे जिन्होंने ग्वाल महासभाके बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कर सामाजिक संगठन की भावना को बनाए रखने पर बल दिया। बैठक में ठकुरपुरा से पधारे वरिष्ठ समाजजन रामभरोसे ने इन बैठकों को सराहा और हरेक वर्ग से ग्वाल महासभा में जुडऩे का आग्रह किया। इस दौरान ठकुरपुरा के ही विष्णु दीवान ने भी समाज बन्धुओं से शिक्षा व खेलों में आगे आने का आह्वान किया। बैठक का संचालन पुरूषोत्तम ग्वाल ने जबकि आभार प्रदर्शन बदरवास के नरेन्द्र ग्वाल व हरगोविन्द ग्वाल ने व्यक्त किया।