नरवर में प्राचीन 16वीं शताब्दी के शिव मंदिर से मूर्तिया चोरी

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र मे नरवर कस्बे में स्थित भगवान शिव के 16वीं शताब्दी के मंदिर दो मूर्तिया आज रात में अज्ञात चोरो ने चोरी कर लेने के समाचार मिल रहे है।

बताया गया है कि नरवर कस्बे के वार्ड क्रमांक 8 मं शिवपुरी बायपास रोड पर स्थित श्री मोटे  महादेव मंदिर में आज रात अज्ञात चोरो ने इस मंदिर से मां पार्वती और भगवान गणेश की मुर्तिया चोरी कर ली है। चोर मुर्तियो के साथ साथ मंदिर में टंगे पीतल के घंटो को भी चुरा ले गए है।

हर रोज की तरह जब मंदिर का पुजारी चुन्ना कटारे मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचा तो मंदिर के घंटे सहित 16वीं सदी की दोनों मूर्तियां गायब मिली कटारे ने इसकी सूचना नगर के नागरिक एवं मंदिर के व्यवस्थापक मंडल को दी जिसके बाद लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई फिलहाल पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नरवर में बना मोटा महादेव मंदिर काफ ी प्राचीन मंदिर है इस मंदिर को देश के 24 उपमठों में से एक माना जाता है पूर्व में नागा साधुओं की तपोस्थली भी रहा है। यह मंदिर नरवर की श्रद्वा का प्रमुख केन्द्र है। इस मंदिर की मुर्तिया चोरी होने पर नरवर क्षेत्र में अंसतोष का वातावरण है।