बिजली बिल घटाओ अभियान चालाऐगी आम आदमी पार्टी

शिवपुरी। दिल्ली में बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने बिजली बिल घटाने हेतु अभियान शुरू किया है। आप पार्टी के विधानसभा प्रभारी अशोक कुमार सक्सैना व आप नेता एड.पीयूष शर्मा ने दी जानकारी में बताया कि आप पार्टी का बिजली बिली घटाओ अभियान मप्र में 18 मार्च से प्रारंभ किया जाने वाला है।

मप्र के शिवपुरी जिले में तहसील स्तर पर आम आदमी पार्टी का बिजली बिल घटाओ आन्दोलन आगामी 18 मार्च को तहसील स्तर पर जबकि जिला स्तर पर 28 मार्च को विशाल बिजली बिल घटाओ आन्दोलन चलाया जाएगा। इसके बाद भोपाल में 12 अप्रैल को बिजली बिजल घटाओ अभियान को लेकर विशाल रैली निकाली जाएगी।

इस अभियान के बारे में आप के नेता एड. पीयूष शर्मा ने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रदेश भर में बिजली दर घटाने के लिए यह अभियान चलाएगी, क्योंकि दिल्ली में सत्ता हासिल करने के बाद पार्टी ने वहां बिजली सस्ती की है इसके चलते अब मप्र में भी बिजली महंगी करने के विरोध में पार्टी की प्रदेश इकाई द्वारा यह अ िायान शुरू किया गया है।

 गौरतलब है कि प्रदेश में शिवराज सरकार के द्वारा शीघ्र ही 25 प्रतिशत बिजली बिलों पर वृद्धि किया जाना प्रस्तावित है उसके विरोध में ओर पूर्व की दरें भी जरूरत से ज्यादा होने के कारण उनमें कमी करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।

वकार रोहिला आई.टी.प्रभारी आप पार्टी ग्वालियर जोन और भूपेन्द्र शर्मा विकल प्रवक्ता आप ने बताया कि आप का नारा है कि बिजली दर घटाओ, प्रदेश बचाओ इसी नारे को ध्यान में र ाते हुए संपूर्ण मप्र में महंगी बिजली दर का विरोध कर बिजली बचाकर प्रदेश और प्रदेशवासियों को बचाना है। आप की मांग है कि इस समय मप्र में बिजली कंपनीयां आम जनता पर अत्याचार कर रही है।

जहां बिजली दर वृद्धि गैर जरूरी है इसलिए बिजली कंपनियों को 25 फीसदी दर घटानी चाहिए इसके लिए पार्टी प्रदेश के मु यमंत्री को दर वृद्धि के खिलाफ दस लाख हस्ताक्षर का ज्ञापन भेजेगी।