क्या पत्नि का पराया प्रेम बना हत्या का कारण ?

शिवपुरी। विगत दिवस बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम माता का बीलवरा में सिंहनिवास निवासी 22 वर्षीय कारू रावत की संदिग्ध मौत के मामले में पेच उलझ गया है। एक ओर जहां मौत के पीछे का कारण पत्नि के किसी से प्रेम प्रसंग की कहानी चर्चा में है तो वहीं मृतक का चचिया ससुर राधे रावत पर पुलिस को शक है। जबकि राधे रावत पुलिस को अलग-अलग बयान दे रहा है जिससे पुलिस का शक और उस पर पुख्ता हो गया है। बैराड़ थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह तोमर का दावा है कि वह शीघ्र ही इस मामले का पटाक्षेप कर देंगे।

विदित हो कि 16 फरवरी को कारू रावत का शव उसके खेत में पड़ा हुआ मिला था। उसके पैर में कुछ निशान थे जिससे उसके परिजनों ने अनुमान लगाया कि उसकी मौत सांप के काटने से हुई और बिना पुलिस को जानकारी दिये परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन जब 18 फरवरी को उठावनी के दौरान मृतक के चचिया ससुर राधे रावत ने उसकी मौत सर्पदंश के स्थान पर हत्या होना बताया तो मामले में नया मोड़ आ गया और पुलिस को जब सूचना दी गई तो पुलिस ने राधे रावत से पूछताछ की, लेकिन वह पुलिस अलग-अलग बयान दे रहा है। 

उसका कहना है कि मृतक कारू की भरत, हल्के, सोनू, होतम और जितेन्द्र ने हत्या की है, वहीं दूसरी ओर उसका कहना है कि उसने किसी को हत्या करते हुए नहीं देखा है वह सिर्फ शक के आधार पर उन लोगों का नाम ले रहा है। राधे के इस बयानों से पुलिस को राधे पर ही संदेह है। जबकि गांव में चर्चा है कि मृतक की पत्नी का किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह इस विवाह से खुश नहीं थी। जिस कारण घटना घटित होने की बात भी निकल आई है, लेकिन इस मामले में पुलिस स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह रही है। 

बैराड थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि वह मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं और शीघ्र ही इस उलझे हुए हत्याकाण्ड को सुलझा देंगे। वहीं वह कह रहे हैं कि इस मामले में अवैध संबंध होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। वह गांव में हो रही चर्चाओं को लेकर भी जांच कर रहे हैं।