कलेक्टर के आदेश पर अवैध फड़ संचालकों को खदेड़ा

शिवपुरी। सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में पिछले लंबे समय से गिट्टी, ईंट और रेत के फड़ लगाने वालों ने अतिक्रमण कर रखा है जिससे मेला प्रांगण का स्वरूप बिगड़ गया है और अब वहां मेला लगने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं, लेकिन वहां गंदगी और अस्थाई अतिक्रमण ने उक्त क्षेत्र को ग्रहण लगा रखा है जिससे मेले में आने वाले लोगों को भारी परेशानी होगी। इसी को लेकर कलेक्टर राजीव चंद दुबे ने नपा सीएमओ कमलेश शर्मा को मेले की साफ-सफाई और अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिये निर्देेशित किया है जिनके निर्देश पर आज नपा अमले ने मेला प्रांगण में पहुंचकर सफाई अभियान शुरू किया और वहां अस्थाई रूप से बैठे बक्सा विक्रेता और रेत व ईंट फड़ संचालकों को वहां से खदेड़ा।

विदित हो कि सिद्धेश्वर वाण गंगा मेला प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी लगाया जाना है, लेकिन मेला प्रांगण को गंदगी और अतिक्रमण ने घेर लिया है, जहां बड़ी संख्या में ईंट और रेत का भण्डार कर फड़ संचालकों ने मेला परिसर को संकुचित कर दिया है जिससे मेले का फैलाव कम होगा। इस समस्या को देखते हुए कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने मेला प्रांगण का निरीक्षण किया और वहां फैली अराजकता को देखकर वहां से अस्थाई अतिक्रमण हटाने और साफ-सफाई रखने के लिए नपा सीएमओ कमलेश शर्मा को निर्देशित किया और कलेक्टर के निर्देश पर आज नपा प्रशासन ने मेला प्रांगण पहुंचकर वहां से अतिक्रामकों को खदेड़ा। जिससे वहां का मैदान साफ दिखाई देने लगा।

पूर्व में भी नपा ने कलेक्टर के निर्देश पर अवैध फड़ संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की थी और हुसैन टेकरी के चारों ओर गहरा गड्ढे किये थे जिससे फड़ संचालक और अतिक्रमण न कर सकें, लेकिन धीरे-धीरे अतिक्रामकों ने उक्त गड्ढों को भरकर ईंटें और रेत के फड़ फिर से सजा लिये और फड़ संचालकों ने पूर्व से भी अधिक स्थान को घेर लिया और अब मेला प्रांरभ होने को भी है जिससे वहां आ रहे दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना हो रही है। ऐसी स्थिति में नपा द्वारा प्रारंभ किया गया यह अभियान मेले में दुकानें लगाने वाले दुकानदारों को राहत पहुंचाने वाला है।

इनका कहना है
मेला प्रांगण से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की गई है और मेले में सफाई अभियान का भी आगाज किया गया है। जिससे मेले का स्वरूप बदलेगा।
कमलेश शर्मा
सीएमओ नपा शिवपुरी