रिमझिम फुहारों के बीच हुआ मां का जगराता, सजा फूल बंगला

शिवपुरी। मां राज राजेश्वरी दरबार के भक्तगणों द्वारा प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी के जगराते का कार्यक्रम बीती रात्रि मां राजेश्वरी माता प्रांगण में आयोजित किया गया। रात्रि में रिमझिम फुहारों के बीच मां का जगराता चलता रहा और भक्त भजनों में इतने भावविभोर हो गये कि वह रातभर कड़ी ठण्ड में भी डटे रहे।

जगराते में बुलंद शहर उत्तर प्रदेश से आई नरेश राघव एण्ड पार्टी ने मां की भेंटों और भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दीं, साथ ही मनमोहक झांकियां भी सजाई गईं। जिसे देखकर वहां मौजूद श्रोतागण भावविभोर हो गये, वहीं भजनों ने भक्तजनों को झूमने पर मजबूर कर दिया। रात्रि जागरण से पहले दरबार में फूल बंगला सजाकर मां राज राजेश्वरी को छप्पन भोग का प्रसाद लगाया। कार्यक्रम रात्रि 9 बजे से प्रारंभ होकर आज सुबह 4 बजे तक चला।

मंदिर प्रांगण में नरेश और  राघव ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां  दीं, वहीं जागरण के बीच-बीच में बाहर से आये कलाकारों ने मां काली की झांकी की प्रस्तुति दी और नृत्य आयोजित किया जिसे देखकर वहां मौजूद ाक्तगण स्तब्ध रहे गये। बीच-बीच में झांकियों का यह आयोजन भक्तों को बहुत पसंद आया, वहीं माता की ोंटें सुनकर भीड़ सुबह तक डटी रही। वहीं मंदिर प्रांगण में रातभर प्रसाद वितरण का भी होता रहा।