तुनक मिजाज चुनाव पर्यवेक्षक का शिकार हुआ सूबेदार सस्पेंड

शिवपुरी।  चुनाव पर्यवेक्षक की शिकायत पर चुनाव आयोग ने सूबेदार को निलंबित कर दिया है पर्यवेक्षक चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि पुलिसकर्मी ने स्ट्रांग रूम के बाहर चुनाव पर्यवेक्षक का वाहन रोका और उसे अंदर नहीं घुसने दिया इस पर चनाव आयोग ने कार्रवाई की है।


नगरीय निकाय चुनाव के दौरान आईटीआई में बनाए गए स्ट्रांग रूम में पेटी जमा होने के दौरान चुनाव पर्यवेक्षक जीबी कबीरपंथी अपने वाहन से आईटीआई पहुंचे उनके वाहन को मुख्य द्वार पर किसी पुलिसकर्मी ने रोक लिया और पर्यवेक्षक से उनका परिचय पूछ लिया इस बात पर वह क्षुब्ध हो गए और उन्होंने मामले की शिकायत चुनाव आयोग में कर दी चुनाव आयोग ने शिकायत पर सूबेदार पुरुषोत्तम विश्नोई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इस मामले में जब सूबेदार पुरुषोत्तम विश्नोई से बात की गई तो उनका कहना था कि मानवीय भूल के चलते जवान से गलती हुई थी इस भूल के लिए उन्होंने जब खुद पर्यवेक्षक से माफी मांगी तो उन्होंने ड्यूटी की तारीफ की थी। सूबेदार के अनुसार उन्होंने तत्समय उन्हें कहा था कि ड्यूटी इसी तरह होनी चाहिए इसके बावजूद उन्होंने शिकायत क्यों की, यह समझ से परे है एसपी शिवपुरी एमएल छारी ने कहा कि यह बात सही है कि पर्यवेक्षक की शिकायत पर चुनाव आयोग ने सूबेदार के निलंबन की कार्रवाई की है।