सरपंच ने मांगा टैरर टैक्स, हैडमास्टर को धुना

शिवपुरी। खनियांधाना संकुल अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक स्कूल दवियाजगन में एक पूर्व सरपंच ने गुरुवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक को टैरर टैक्स नहीं देने पर स्कूली बच्चों के सामने बुरी तरह पीटा जब शिक्षक मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो पुलिस ने भी उसकी एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया।

कलेक्टर के चपरासी ने भी उन्हें कलेक्टर से नहीं मिलने दिया स्कूल के डरे सहमे शिक्षकों का कहना है कि जब तक आरोपी पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक हम स्कूल नहीं खोलेंगें।

जानकारी के अनुसार शासकीय प्राथमिक विद्यालय दबियाजगन में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थ बृजमोहन शर्मा 4 दिसंबर 2014 को स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहे थे इसी दौरान दोपहर साढ़े बारह बजे वहां पूर्व सरपंच सुधीर पाठक पुत्र चंद्रभूषण पाठक आया उसने बृजमोहन को डरा धमकाकर टैरर टैक्स के रूप में पैसों की मांग की पैसे न देने पर उसे पीट दिया।

और लोहे के पाइप से मारने की कोशिश की बृजमोहन के अनुसार उसके साथी बृजेश रघुवंशी, बृजेश कुशवाह ने उसे बचाया इस दौरान पूर्व सरपंच सुधीर पाठक ने उसे धमकी दी कि यदि अब स्कूल खोला तो वह उन्हें जान से मारकर फेंक देगा डरे सहमे तीनों शिक्षक जब मामले की शिकायत लेकर पिछोर थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करने के स्थान पर उन्हें थाने से भागा दिया।

पुलिस थाने से बिना एफआईआर कराए तीनों शिक्षक न्याय की गुहार लगाने कलेक्टर के यहां पहुंचे तो वहां से कलेक्टर के चपरासी ने उन्हें एक दो बार नहीं पूरे तीन बार भगा दिया भयभीत शिक्षकों का कहना है कि वह उस समय तक स्कूल नहीं जाएंगे।

इनका कहना है
मैं आज पूरे दिन कलेक्ट्रेट में बैठा हूं मुझसे मिलने कोई नहीं आया मामला अभी तक मेरे पास नहीं पहुंचा है जब तक मेरे पास नहीं पहुंचेगा, मैं इस विषय में क्या कार्रवाई करूंगा मामला आने दीजिए फिर देखते है।
राजीवचंद दुबे, कलेक्टर शिवपुरी