बैराड चुनाव में कांग्रेस की जीत, बागी ने दी टक्कर, चौथे स्थान पर पहुंची भाजपा

शिवपुरी। जिले मे बैराढ नगर में पहली बार हो रहे नगर परिषद के चुनावो में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। दूसरे स्थान पर रही है भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड रही डा.तुलाराम यादव की धर्म पत्नि श्री सेवा यादव, और भाजपा ने टिकिट बेचने के आरोप को सिंद्व कराते हुए चौथा स्थान पाया है।

जानकारी के अनुसार जैसे ही बैराढ नगर परिषद की सीट पिछडा वर्ग महिला आरक्षित होने की घोषणा हुई जैसे ही सभी ने भाजपा के इस टिकिट पर भाजपा बैराड मंडल के अध्यक्ष का मान लिया था।

लेकिन कहा जाता है कि राजनीति में जैसा दिखता है वैसा होता नही है,यह टिकिट पोहरी के भाजपा के विधायक प्रहलाद भारती के खसमखास माने जाने वाले दयाकिशन रावत की पत्नि श्रीमति विमला रावत को अपना उ मीदवार बनाया था।

इससे नाराज होकर भाजपा के टिकिट पर टकटकी लगाए बैठे डा.तुलाराम यादव बागी हो गए और उन्होने अपनी पत्नि सेवाराम यादव को निर्दलीय चुनाव मैदान में उतार दिया बस यही से पूरा का पूरा चुनाव भाजपा से भाजपा की जंग हो गया।

इसी कारण ही भाजपा की प्रत्याशी को बैराढ की जनता ने चौथे स्थान पर पंहुचा दिया और इसी कारण कांग्रेस यहां से चुनाव जीत गई है यहां इस चुनाव मे कांग्रेस की प्रत्याशी को श्रीमती सुशीला दौलत सिंह को 2 हजार 671 मत प्राप्त हुए जबकि इनके निकटतम प्रतिद्धंदी निर्दलीय उ मीदवार श्रीमती सेवा-डॉ.तुलाराम यादव को 2 हजार 357 मत प्राप्त हुए। और कांग्रेस 316 मतो से चुनाव जीत गई।