कॉलेज के सील कमरे से लाखों का समान गायब

शिवपुरी। तात्याटोपे शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में 15 लाख रुपए की खेल सामग्री खरीदी में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। सीएम हेल्पलाइन में एडवोकेट आनंद धाकड़ ने इस गड़बड़ी की शिकायत की थी, जिसके बाद 27 नवंबर को नायब तहसीलदार ने यहां छापा मारकर एक कमरे को सील किया था।

शुक्रवार को जब यहां पर दोबारा से जांच की गई तो काफी सामान गायब मिला। साथ ही स्टॉक रजिस्टर के अलावा ऑडिट रिपोर्ट भी नहीं पाई गई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस सरकारी कॉलेज में बीते कुछ वर्षों में सामग्री खरीदी के नाम पर लाखों रुपए का घपला किया गया है।

नायब तहसीलदार द्वारा 27 नवंबर को जो कमरा सील किया गया, उस वक्त यहां पर टेबल टेनिस टेबल साइकिल नहीं थी, लेकिन जब शुक्रवार को जांच टीम दोबारा से यहां पहुंची तो कॉलेज परिसर के एक कमरे में यह दोनों चीजें मिली।

शिकायतकर्ता का कहना है कि इन दोनों खेल सामग्री का उपयोग प्राचार्य बीएस सिकरवार अपने ग्वालियर स्थित घर पर कर रहे थे। नायब तहसीलदार ने इस मामले में स्टोर कीपर के बयान भी लिए हैं। पंचनामा बनाकर खरीदी सामग्री का रजिस्टर जांच अधिकारी ने तलब किया है।

हम जांच के लिए तैयार हैं
कोई सामग्री गायब नहीं है। सामान कॉलेज परिसर में ही इधर-उधर रखा है। नायब तहसीलदार आए थे, उनके द्वारा दो कमरे सील किए गए हैं। हम हर जांच के लिए तैयार हैं।
विजय भार्गव प्रभारी प्राचार्य,
तात्याटोपे शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय

लाखों की सामग्री गायब है
बीते दो सालों में यहां पर 15 लाख से ज्यादा की खेल सामग्री खरीदी गई। आज की तारीख में यह सामना कॉलेज में नहीं। इसमें से कुछ सामग्री तो कॉलेज प्राचार्य अन्य स्टाफ के घर पर रखी है। साथ ही यहां पर कई आर्थिक अनियमितताएं भी गई हैं।
आनंद धाकड़
शिकायतकर्ता